बंगाल: मुर्शिदाबाद में RSS कार्यकर्ता की गर्भवती पत्‍नी और बच्‍चे सहित हत्‍या

RSS
बंगाल: मुर्शिदाबाद में RSS कार्यकर्ता की गर्भवती पत्‍नी और बच्‍चे सहित हत्‍या

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर दी गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने इस हत्याकांड के 36 घंटे बाद दावा किया है कि कत्ल किए गए शख्स बंधुप्रकाश पाल का संबंध आरएसएस से था। 35 साल के प्रकाश पाल, उसकी पत्नी ब्यूटी पाल (28) और बेटे अंगन मंगलवार को मृत पाया गया। कार्यकर्ता प्रकाश और उसकी पत्नी को चाकू से घोंप कर मारा गया था, वहीं उसके बेटे को तौलिये से गला घोंटकर।

Rss Worker His Wife And Child Were Murdered By Unidentified Miscreants :

क्या है पूरा मामला

बुधवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य बंधु प्रकाश पाल और उनकी पत्नी ब्यूटी पाल समेत 8 साल के बेटे आनंदपाल का शव बरामद हुआ। तीनों को धारदार हथियार से मारा गया। बताया जा रहा है कि ब्यूटी पाल गर्भवती थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि पाल और उनका परिवार जियागंज में करीब छह साल पहले आया था। लोगों का दावा है कि हत्या में किसी करीबी का हाथ है। स्थानीय लोगों ने हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है।

आरएसएस का दावा- हमारा कार्यकर्ता था मृतक

पश्चिम बंगाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सचिव जिष्णु बसु के अनुसार, बंधु प्रकाश आरएसएस कार्यकर्ता थे और हाल ही में वह ‘साप्ताहिक मिलन’ में शामिल हुए थे।

20 साल से प्राइमरी स्कूल में अध्यापक

मृतक अध्यापक के भाई सुजॉय घोष ने बताया, ‘प्रकाश प्राइमरी स्कूल में अध्यापक थे। वह पिछले 20 साल से वहां कार्यरत थे। वह मूलरूप से शाहपुर जिले के रहने वाले हैं और अपने बेटे की पढ़ाई के लिए मुर्शिदाबाद शिफ्ट हुए थे। हमें नहीं पता अगर उनकी किसी से कोई समस्या थी।’  

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस ने इस मामले में मृतक परिवार के अन्य सदस्यों और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। घटना के दूसरे दिन भी पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच सकी है।  

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर दी गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने इस हत्याकांड के 36 घंटे बाद दावा किया है कि कत्ल किए गए शख्स बंधुप्रकाश पाल का संबंध आरएसएस से था। 35 साल के प्रकाश पाल, उसकी पत्नी ब्यूटी पाल (28) और बेटे अंगन मंगलवार को मृत पाया गया। कार्यकर्ता प्रकाश और उसकी पत्नी को चाकू से घोंप कर मारा गया था, वहीं उसके बेटे को तौलिये से गला घोंटकर। क्या है पूरा मामला बुधवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य बंधु प्रकाश पाल और उनकी पत्नी ब्यूटी पाल समेत 8 साल के बेटे आनंदपाल का शव बरामद हुआ। तीनों को धारदार हथियार से मारा गया। बताया जा रहा है कि ब्यूटी पाल गर्भवती थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि पाल और उनका परिवार जियागंज में करीब छह साल पहले आया था। लोगों का दावा है कि हत्या में किसी करीबी का हाथ है। स्थानीय लोगों ने हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। आरएसएस का दावा- हमारा कार्यकर्ता था मृतक पश्चिम बंगाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सचिव जिष्णु बसु के अनुसार, बंधु प्रकाश आरएसएस कार्यकर्ता थे और हाल ही में वह 'साप्ताहिक मिलन' में शामिल हुए थे। 20 साल से प्राइमरी स्कूल में अध्यापक मृतक अध्यापक के भाई सुजॉय घोष ने बताया, 'प्रकाश प्राइमरी स्कूल में अध्यापक थे। वह पिछले 20 साल से वहां कार्यरत थे। वह मूलरूप से शाहपुर जिले के रहने वाले हैं और अपने बेटे की पढ़ाई के लिए मुर्शिदाबाद शिफ्ट हुए थे। हमें नहीं पता अगर उनकी किसी से कोई समस्या थी।'   पुलिस कर रही है जांच पुलिस ने इस मामले में मृतक परिवार के अन्य सदस्यों और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। घटना के दूसरे दिन भी पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच सकी है।