1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रैक्टर रैली में बवालः किसान नेताओं पर भी दर्ज हुई FIR, इन लोगों के हैं नाम

ट्रैक्टर रैली में बवालः किसान नेताओं पर भी दर्ज हुई FIR, इन लोगों के हैं नाम

Ruckus In Tractor Rally Fir Filed On Farmer Leaders These People Have Names

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। इस ट्रैक्टर रैली में प्रदर्शनकारियों ने जमकर उपद्रव किया। इस बवाल में जमकर तोड़फोड़ के साथ ही पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया था।

पढ़ें :- लाल किला हिंसा में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से इनको दबोचा

वहीं, अब दिल्ली पुलिस इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। अभी तक इस मामले में 30 एफआईआर दर्ज की गयी है। ये एफआईआर राजधानी दिल्ली के विभिन्न थानों में दर्ज की गयी है।

इनमें से नांगलोई थाने में जो एफआईआर दर्ज है उसमें न सिर्फ डकैती की धारा लगाई गई है बल्कि उन 40 किसान नेताओं के नाम भी एफआईआर में शामिल हैं जो सरकार के साथ वार्ता के लिए विज्ञान भवन जाते थे।

बताया जा रहा है कि, एफआईआर में किसान नेता राकेश टिकैत, बलजीत सिंह रजवाल, दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिंदर उमराह, योगेंद्र यादव और गौतम सिंह चढूनी, सरवन सिंह पंधेर और सतनाम पन्नू समेत कई लोगों के नाम प्रमुख रुप से शामिल हैं।

इन सभी किसान नेताओं पर नियम व शर्तें के उल्लंघन का आरोप है। ये भी बताया जा रहा है कि, पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया है। नांगलोई पुलिस ने एफआईआर में डकैती की धारा इसलिए जोड़ी है क्योंकि कुछ उपद्रवी नांगलोई में पुलिस से आंसू गैस के करीब 150 गोले भी छीन ले गए थे।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले की गुंबद पर चढ़ने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...