1. हिन्दी समाचार
  2. JNU में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर बवाल, उग्र हुआ प्रदर्शन, पुलिस-छात्रों में हाथपाई

JNU में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर बवाल, उग्र हुआ प्रदर्शन, पुलिस-छात्रों में हाथपाई

Ruckus Over Increase In Fees In Jnu

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर सुबह से चल रहा छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया। इस कारण वहां पर पुलिस और छात्रों के बीच जेएनयू दीक्षा समरोह स्थल पर संघर्ष बढ़ता जा रहा है। स्थल के मुख्य गेट पर जुटे छात्रों को पुलिस ने थोड़ा सा पीछे किया है और पुलिस जवान भी यहां पहुंचे हैं। दोनों के बीच जारी संघर्ष से दो बेरीकेड भी टूट गए हैं।

पढ़ें :- सोनौली:श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर तोड़ा था इंद्र का अहंकार: पं०हरिओम शरण शास्त्री

उधर, छात्रों के बवाल के बाद दक्षिणी दिल्ली रेंज के ज्वाइंट सीपी आनंद मोहन छात्रों से बातचीत थी। इससे पहले जेएनयू छात्र संघ के चारों प्रतिनिधियों ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की। छात्र संघ के प्रतिनिधि ने कहा कि हमें छात्रावास की फीस बढ़ाने के मुद्दों पर अशावासन दिया गया है।

हालांकि अभी भी छात्रों और पुलिस के बीच गतिरोध जारी है। बता दें कि, दीक्षांत समारोह के बीच सोमवार सुबह से ही जेएनयू छात्र संघ ने आज विरोध मार्च निकाला। छात्र यह विरोध मार्च हॉस्टल फीस बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के मसले पर कर रहे हैं। छात्र, वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। छात्रों की मांग है कि जब तक उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षंत समारोह मंजूर नहीं है। हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...