1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Rumal Totka: व्यवसाय में लाभ और बड़ी सफलता के लिए जरूर अपनाए रुमाल के ये टोटके 

Rumal Totka: व्यवसाय में लाभ और बड़ी सफलता के लिए जरूर अपनाए रुमाल के ये टोटके 

आज के टाइम में हर कोई किसी न किसी होड़ में लगा है कोज पैसा कमाने की होड़ में तो कोई नाम कमाने की होड़ में लेकिन कई बार लोगों के सामने ऐसी परिस्थितियां  बन जाती है कि  वो चाह कर भी कई तरह की मुसीबतों से बहार नहीं आ पाता. 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rumal Totka: आज के टाइम में हर कोई किसी न किसी होड़ में लगा है कोज पैसा कमाने की होड़ में तो कोई नाम कमाने की होड़ में लेकिन कई बार लोगों के सामने ऐसी परिस्थितियां  बन जाती है कि  वो चाह कर भी कई तरह की मुसीबतों से बहार नहीं आ पाता.

पढ़ें :- Rang Utsav Totke : रंग उत्सव के टोटके से होगा चमत्कार, आर्थिक संकट दूर हो जाएगा 

ऐसे में इन मुश्किलों से लड़ पाना मुश्किल भरा होता है. इस परिस्थिति में या तो इंसान अपना सब कुछ भगवान पर छोड़ देता है. या ज्योतिष का सहारा ढूंढता है.

मनुष्य की जिंदगी में कई तरह की परेशानियां होती हैं. जैसे पारिवारिक कलह, आर्थिक संकट, नौकरी जैसी कई समस्याएं उत्पन्न होती रहती हैं. ऐसे में अगर आपको ज्योतिष पर विश्वास है. तो हम आपके लिए लेकर आए हैं रुमाल के टोटके जिसे अपनाकर आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं.

रुमाल के टोटके 

नौकरी के लिए

अगर आपको नौकरी का इंतजार है. या फिर नौकरी कर रहे हैं लेकिन प्रमोशन नहीं मिल रहा है. तो उसके लिए अपने घर में अतिथियों को भोजन परोसने से पहले उनके हाथ – पांव धुलवाएं. और पूर्व दिशा की ओर मुख करके बिठाएं. और भोजन करवाएं. भोजन के उपरांत अपने मेहमानों को रुमाल तोहफे में दें. आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे. नौकरी में पदोन्नति मिलेगी. या अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको नौकरी मिल जाएगी.

बड़ी सफलता के लिए

अगर आप अपने आपको सफलता से कोसों दूर पा रहे हैं. तो उसके लिए आपको अपने रुमाल को प्रयोग करने की विधि में अंतर लाना होगा. अंक ज्योतिष के अनुसार आप जब भी रुमाल अपनी जेब में रखें, तो उसके 4 या 6 फोल्ड करके ही रखें. इससे आपको जीवन में सकारात्मकता के साथ बड़ी सफलता भी मिलने लगेंगी.

पढ़ें :- Vastu Shastra : मिट्टी के बर्तन से चमक सकती है किस्मत, नेगेटिविटी का अंत होता है

संतान प्राप्ति और व्यवसाय में लाभ के लिए

अगर आपकी कोई संतान नहीं हो रही है. या व्यवसाय में लगातार हानि का सामना करना पड़ रहा है. तो आपको अपने पास पीले रंग का रुमाल रखना चाहिए. इससे आपकी जिंदगी में बदलाव नज़र आने लगेंगे.

नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाएं

ध्यान रखें कि कभी भी किसी दूसरे के रुमाल का प्रयोग ना करें. और ना हीं दूसरे को अपना रुमाल दें. रुमाल का रंग हमेशा हल्का होना चाहिए. और आप का रुमाल हमेशा साफ – सुथरा होना चाहिए. नहीं तो इससे जीवन में नकारात्मकता घर कर जाएगी. जिससे निकल पाना मुश्किल हो सकता है. इसलिए नकारात्मक ऊर्जा को खुद से दूर रखने के लिए साफ सुथरे हल्के रंग के रुमाल का हीं प्रयोग करें.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...