साइबर अटैक की खबर गलत, 10 सरकारी वेबसाइटें हैं डाउन

ministry of defence
रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट
नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय और फिर गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों के काम ना करने पर आई साइबर अटैक की खबर को सरकारी अधिकारियों ने नकार दिया है। सरकार की ओर से आई आधिकारिक प्रतिक्रिया में बताया गया है कि हार्डवेयर में आई खराबी की वजह से कुछ सरकारी वेबसाइटें डाउन हो गईं हैं। जिन्हें शीघ्र ही दुरुस्त कर लिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सुरक्षा के राष्ट्रीय कोआॅर्डिनेटर गुलशन राय ने मीडिया से बातचीत में कहा, किसी भी…

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय और फिर गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों के काम ना करने पर आई साइबर अटैक की खबर को सरकारी अधिकारियों ने नकार दिया है। सरकार की ओर से आई आधिकारिक प्रतिक्रिया में बताया गया है कि हार्डवेयर में आई खराबी की वजह से कुछ सरकारी वेबसाइटें डाउन हो गईं हैं। जिन्हें शीघ्र ही दुरुस्त कर लिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सुरक्षा के राष्ट्रीय कोआॅर्डिनेटर गुलशन राय ने मीडिया से बातचीत में कहा, किसी भी सरकारी वेबसाइट पर साइबर अटैक या किसी अन्य तरह का नुकसान नहीं हुआ है। हार्डवेयर फेल होने की वजह से दस अलग अलग वेबसाइटें प्रभावित हुई हैं। सभी वेबसाइटें ड्रुपल (Drupal) नामक कंटेंट मैनेजमेंट साफ्टवेयर पर चलतीं हैं। जल्द ही सभी वेबसाइटें चालू हो जाएंगी।

{ यह भी पढ़ें:- भारतीय वायुसेना करने जा रही दुनिया की सबसे बड़ी डील, जानिये पूरा मामला }

इससे पूर्व रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण ने भी ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने वेबसाइट के मामले में संबन्धित विभाग के अधिकारियों से बात की है। जल्द ही समस्या को दूर किया जाएगा और सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में इस तरह की समस्या सामने न आए।

आपको बता दें कि शुक्रवार की करीब तीन बजे खबर आनी शुरू हुइ थी कि रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर साइबर अटैक हुआ है। जिस वजह से साइट खुल नहीं रही है। साइट पर चाइनीज करेक्टर लिखा नजर आ रहा था। जिस वजह से साइट पर चीन द्वारा हैक किए जाने के दावे किए जाने लगे।

{ यह भी पढ़ें:- रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट हैक, बहाल करने की कोशिश जारी }

चालू हुई रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय की वेबसाइट—

खबर लिखे जाने तक रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों ने काम करना शुरू कर दिया है।

Loading...