साइबर अटैक की खबर गलत, 10 सरकारी वेबसाइटें हैं डाउन

ministry of defence
रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय और फिर गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों के काम ना करने पर आई साइबर अटैक की खबर को सरकारी अधिकारियों ने नकार दिया है। सरकार की ओर से आई आधिकारिक प्रतिक्रिया में बताया गया है कि हार्डवेयर में आई खराबी की वजह से कुछ सरकारी वेबसाइटें डाउन हो गईं हैं। जिन्हें शीघ्र ही दुरुस्त कर लिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सुरक्षा के राष्ट्रीय कोआॅर्डिनेटर गुलशन राय ने मीडिया से बातचीत में कहा, किसी भी सरकारी वेबसाइट पर साइबर अटैक या किसी अन्य तरह का नुकसान नहीं हुआ है। हार्डवेयर फेल होने की वजह से दस अलग अलग वेबसाइटें प्रभावित हुई हैं। सभी वेबसाइटें ड्रुपल (Drupal) नामक कंटेंट मैनेजमेंट साफ्टवेयर पर चलतीं हैं। जल्द ही सभी वेबसाइटें चालू हो जाएंगी।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर : वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड की जांच करेगी एनआईए }

इससे पूर्व रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण ने भी ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने वेबसाइट के मामले में संबन्धित विभाग के अधिकारियों से बात की है। जल्द ही समस्या को दूर किया जाएगा और सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में इस तरह की समस्या सामने न आए।

आपको बता दें कि शुक्रवार की करीब तीन बजे खबर आनी शुरू हुइ थी कि रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर साइबर अटैक हुआ है। जिस वजह से साइट खुल नहीं रही है। साइट पर चाइनीज करेक्टर लिखा नजर आ रहा था। जिस वजह से साइट पर चीन द्वारा हैक किए जाने के दावे किए जाने लगे।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी, NSG कमांडो तैनात }

चालू हुई रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय की वेबसाइट—

खबर लिखे जाने तक रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों ने काम करना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय और फिर गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों के काम ना करने पर आई साइबर अटैक की खबर को सरकारी अधिकारियों ने नकार दिया है। सरकार की ओर से आई आधिकारिक प्रतिक्रिया में बताया गया है कि हार्डवेयर में आई खराबी की वजह से कुछ सरकारी वेबसाइटें डाउन हो गईं हैं। जिन्हें शीघ्र ही दुरुस्त कर लिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सुरक्षा के राष्ट्रीय कोआॅर्डिनेटर गुलशन राय ने मीडिया से बातचीत में कहा, किसी भी…
Loading...