1. हिन्दी समाचार
  2. रन फॉर यूनिटी : अमित शाह बोले-पीएम मोदी ने पूरा किया सरदार पटेल का सपना

रन फॉर यूनिटी : अमित शाह बोले-पीएम मोदी ने पूरा किया सरदार पटेल का सपना

By शिव मौर्या 
Updated Date

Run For Unity Amit Shah Said Pm Modi Fulfills Sardar Patels Dream

नई दिल्ली। देशभर में देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के प्रवेशद्वार थे। पीएम मोदी ने इसे खत्म करके आतंकवाद के रास्ते को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि, सरदार वल्लभभाई पटेल का अधूरा सपना 5 अगस्त को पूरा हुआ, जब अनुच्छेद 370 और 35ए रद्द किए गए।

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर दिल्ली में एकता दौड़ (रन फॉर यूनिटी) की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए भारत में आतंकवाद का रास्ता थे। इन रास्तों को पीएम मोदी ने बंद कर दिया है। इसके साथ ही अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज ही इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है और इस दिन पर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

अमित शाह ने कहा कि, देश आजाद होने के बाद 550 से ज्यादा रियासतों में देश को बांटने का काम अंग्रेजों ने किया था। पूरा देश और दुनिया मानती थी कि भारत को आजादी तो मिली लेकिन भारत बिखर जाएगा। लेकिन सरदार वल्लभ भाई पटेल ने एक के बाद रियासत को देश के साथ जोड़ने का काम किया। कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि, पिछले 70 साल हो गए लेकिन किसी ने भी अनुच्छेद 370 को छूना मुश्किल था।

2019 में देश की जनता ने फिरसे एक बार मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया और 5 अगस्त को देश की संसद ने 370 और 35ए को हटाकर सरदार साहब का अधूरा स्वप्न पूरा करने का काम किया। वहीं, देश के पहले गृहमंत्री सरदार वललभ भाई पटेल की 144वीं जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पटेल को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद शाह ने दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X