एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को चुना गया TNCA का अध्यक्ष, रचा इतिहास

rupa
एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को चुना गया TNCA का अध्यक्ष, रचा इतिहास

चेन्नई। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) की बेटी रूपा गुरुनाथ (Rupa Gurunath) गुरुवार को तमिलनाडु क्रिकेट संघ (Tamilnadu Cricket Association) की अध्यक्ष चुन ली गईं। गुरुवार को 87वें राष्ट्रीय आम सभा में सर्वसम्मति से रूपा का नया अध्यक्ष चुना गया। इस पद के लिए वह अकेली उम्मीदवार थीं। इसी के साथ वह बीसीसीआई के किसी भी स्टेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला बन गईं।  

Rupa Gurunath Daughter Of N Srinivasan Elected Tnca President :

श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ के पति गुरुनाथ मयप्पन हैं, जो साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में हुई स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल थे। इस वजह से गुरुनाथ मयप्पन पर लाइफटाइम का बैन लगा हुआ है। रूपा को चेन्नई में हुई टीएनसीए की 87वीं एनुअल जनरल मीटिंग में राज्य क्रिकेट संघ का मुखिया चुना गया है।  

श्रीनिवासन गुट निर्विरोध चुना गया

श्रीनिवासन की अगुआई वाला गुट सभी पदों पर निर्विरोध चुना गया क्योंकि उन्हें चुनौती देने के लिए किसी ने नामांकन दायर नहीं किया। इसके चलते आर एस रामास्वामी (उपाध्यक्ष), के ए शंकर (संयुक्त सचिव), जे पार्थसारथी (कोषाध्यक्ष) और एन वेंकटरमन (सहायक कोषाध्यक्ष) चुने गए।

टीएनसीए चुनाव में निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभा रहे भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी डॉ. डी चंद्रशेखरन ने प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को 26 सितंबर को चुनाव कराने का फैसला किया था।

टीएनसीए को 28 सितंबर की उच्चतम न्यायालय की समय सीमा के भीतर चुनाव कराने थे जिसके कारण काफी जल्दी चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। इस समय सीमा को हालांकि अब बढ़ाकर चार अक्टूबर कर दिया गया है।

चेन्नई। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) की बेटी रूपा गुरुनाथ (Rupa Gurunath) गुरुवार को तमिलनाडु क्रिकेट संघ (Tamilnadu Cricket Association) की अध्यक्ष चुन ली गईं। गुरुवार को 87वें राष्ट्रीय आम सभा में सर्वसम्मति से रूपा का नया अध्यक्ष चुना गया। इस पद के लिए वह अकेली उम्मीदवार थीं। इसी के साथ वह बीसीसीआई के किसी भी स्टेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला बन गईं।   श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ के पति गुरुनाथ मयप्पन हैं, जो साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में हुई स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल थे। इस वजह से गुरुनाथ मयप्पन पर लाइफटाइम का बैन लगा हुआ है। रूपा को चेन्नई में हुई टीएनसीए की 87वीं एनुअल जनरल मीटिंग में राज्य क्रिकेट संघ का मुखिया चुना गया है।   श्रीनिवासन गुट निर्विरोध चुना गया श्रीनिवासन की अगुआई वाला गुट सभी पदों पर निर्विरोध चुना गया क्योंकि उन्हें चुनौती देने के लिए किसी ने नामांकन दायर नहीं किया। इसके चलते आर एस रामास्वामी (उपाध्यक्ष), के ए शंकर (संयुक्त सचिव), जे पार्थसारथी (कोषाध्यक्ष) और एन वेंकटरमन (सहायक कोषाध्यक्ष) चुने गए। टीएनसीए चुनाव में निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभा रहे भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी डॉ. डी चंद्रशेखरन ने प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को 26 सितंबर को चुनाव कराने का फैसला किया था। टीएनसीए को 28 सितंबर की उच्चतम न्यायालय की समय सीमा के भीतर चुनाव कराने थे जिसके कारण काफी जल्दी चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। इस समय सीमा को हालांकि अब बढ़ाकर चार अक्टूबर कर दिया गया है।