इतिहास में पहली बार डॉलर के मुकाबले 70.59 पर पहुंचा रुपया

doller rupees
इतिहास में पहली बार डॉलर के मुकाबले 70.59 पर पहुंचा रुपया

Rupee Hits All Time Low Of 70 52 Against Dollar

नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले रुपये में ऐतिहासिक गिरावट आई है। डॉलर के मुकाबले रूपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। करेंसी मार्केट में ट्रेड के दौरान में रुपया पहली बार 70.50 के स्तर को पार कर गया। रुपया में 49 पैसे की बड़ी गिरावट के साथ ही 70.59 जैसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को डॉलर के मुकाबले 22 पैसे की गिरावट के साथ ही 70.32 के स्तर पर खुला था।

बाजार के जानकारों के मुताबिक, रुपये में आगे भी गिरावट जारी रह सकती है। हालांकि, कल के कारोबार में रुपये में मामूली रिकवरी देखने को मिली थी। बता दें कि मंगलवार को रुपया 6 पैसे की बढ़त के साथ 70.10 के स्तर पर बंद हुआ था, लेकिन बुधवार को एक बार फिर रुपये में भारी गिरावट आ गई। बाजार के जानकारों के मुताबिक रुपया का अब तक का सबसे निचला स्तर 70.40 प्रति डॉलर था, जो 16 अगस्त को नोट किया गया था। लेकिन, आज यह स्तर पर भी टूट गया.

जानकारों की मानें तो रुपये में आगे भी गिरावट जारी रह सकती हैं दरअसल, डॉलर के लगातार मजबूत होने से रुपया कमजोर हो रहा है, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दामों में पिछले कुछ दिनों में तेजी देखी जा रही है। हालांकि, मंगलवार को क्रूड की कीमतों में कमजोरी देखने को मिली थी, वहीं, मार्केट के दिग्गजों की नजर अमेरिका और कनाडा के बीच होने वाली NAFTA डील पर है। उनका मानना है कि इसके बाद रूपए में मजबूती आने की संभावना है।

 

नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले रुपये में ऐतिहासिक गिरावट आई है। डॉलर के मुकाबले रूपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। करेंसी मार्केट में ट्रेड के दौरान में रुपया पहली बार 70.50 के स्तर को पार कर गया। रुपया में 49 पैसे की बड़ी गिरावट के साथ ही 70.59 जैसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को डॉलर के मुकाबले 22 पैसे की गिरावट के साथ ही 70.32 के स्तर पर…