28 पैसे की गिरावट के बाद रूपया निचले स्तर पर, डालर के मुकाबले पहुंचा 69 के पार

नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार कमजोर होता जा रहा है। नतीजन गुरुवार को भारतीय मुद्रा अब तक के अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है। रुपया 28 पैसे की गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले 68.89 रुपये के स्तर पर खुला। हालांकि बाद में रुपये की स्थिति में मामूली सुधार हुआ और फिलहाल यह 68.82 के स्तर पर है।

Rupee Reached Lowest Level In History Dips 28 Paisa Against Dollar :

जानकार बताते हैं कि कच्चे तेल और डॉलर की डिमांड बढ़ने की वजह से रुपये में यह गिरावट बढ़ रही है। शुरुआती कारोबार में रुपये में गिरावट बढ़ने के साथ ही एक डॉलर के मुकाबले रुपया 69.09 के स्तर पर पहुंच गया है। इससे पहले बुधवार को रुपये ने 19 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की थी। सुबह यह 68.43 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर खुला था। मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 11 पैसे टूटकर बंद हुआ था। मंगलवार को यह एक डॉलर के मुकाबले 68.24 के स्तर पर रहा था।

बता दें कि नवंबर, 2016 के बाद यह पहली बार था, जब डालर के मुकाबले रूपया इतना नीचे गिर गया था। निर्यातकों और बैंकर्स की तरफ से डॉलर की डिमांड को रुपये में गिरावट की वजह बताई गई।

नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार कमजोर होता जा रहा है। नतीजन गुरुवार को भारतीय मुद्रा अब तक के अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है। रुपया 28 पैसे की गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले 68.89 रुपये के स्तर पर खुला। हालांकि बाद में रुपये की स्थिति में मामूली सुधार हुआ और फिलहाल यह 68.82 के स्तर पर है। जानकार बताते हैं कि कच्चे तेल और डॉलर की डिमांड बढ़ने की वजह से रुपये में यह गिरावट बढ़ रही है। शुरुआती कारोबार में रुपये में गिरावट बढ़ने के साथ ही एक डॉलर के मुकाबले रुपया 69.09 के स्तर पर पहुंच गया है। इससे पहले बुधवार को रुपये ने 19 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की थी। सुबह यह 68.43 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर खुला था। मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 11 पैसे टूटकर बंद हुआ था। मंगलवार को यह एक डॉलर के मुकाबले 68.24 के स्तर पर रहा था। बता दें कि नवंबर, 2016 के बाद यह पहली बार था, जब डालर के मुकाबले रूपया इतना नीचे गिर गया था। निर्यातकों और बैंकर्स की तरफ से डॉलर की डिमांड को रुपये में गिरावट की वजह बताई गई।