1. हिन्दी समाचार
  2. रूस: सेना का हेलिकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, क्रू के सभी सदस्यों की मौत

रूस: सेना का हेलिकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, क्रू के सभी सदस्यों की मौत

Russia Army Helicopter Crashed Killing All Crew Members

By रवि तिवारी 
Updated Date

रूस की मिलिटरी का एक हेलिकॉप्‍टर राजधानी मॉस्‍को के उत्‍तर में मंगलवार को क्रैश हो गया। इस हादसे में हेलिकॉप्‍टर में सवार सभी क्रू मेंबर मारे गए। जिस इलाके में यह हेलिकॉप्‍टर गिरा वहां कोई आबादी नहीं है। सैन्‍य मंत्रालय के अनुसार क्रैश होने वाला हेलिकॉप्‍टर एमआई-8 किस्‍म का था।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

मंत्रालय ने और ब्‍यौरा देते हुए बताया कि मॉस्‍को से करीब 90 किलोमीटर दूर रात 8 बजे यह हादासा हुआ। पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि यह किसी तकनीकी खराबी की वजह से हुआ होगा। सेना की ओर से यह नहीं बताया गया है कि इस हेलिकॉप्‍टर में कितने लोग सवार थे।

‘हेलिकॉप्‍टर में कोई गोला-बारूद नहीं था’

हालांकि रूसी सैन्‍य मंत्रालय ने यह जरूर बताया है कि हेलिकॉप्‍टर में किसी किस्‍म का गोला-बारूद नहीं था और यह सुनसान इलाके में क्रैश हुआ है। रशियन एयरोस्‍पेस फोर्सेस के चीफ कमांड ने मौके का मुआयना करने के लिए एक कमिशन को भेजा है।

सोवियत डिजाइन का हेलिकॉप्‍टर है एमआई-8

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

एमआई-8 हेलिकॉप्‍टर सोवियत डिजाइन किया हुआ ट्विन टर्बाइन हेलिकॉप्‍टर है जो अकसर नागरिकों या सेना के यातायात में इस्‍तेमाल किया जाता है। साल 2018 में भी सर्बिया से उड़ान भरते ही एक दूसरा एमाआई-8 हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में उसमें सवार सभी 18 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 3 क्रू मेंबर थे।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...