1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia: पर्म स्‍टेट यूनिवर्सिटी में firing, छात्रों ने क्लास की खिड़कियों से छलांग लगाकर बचाई जान

Russia: पर्म स्‍टेट यूनिवर्सिटी में firing, छात्रों ने क्लास की खिड़कियों से छलांग लगाकर बचाई जान

रूस (Russia) में सोमवार को एक यूनिवर्सिटी (Perm State University) में एक हमलावर ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की इस घटना में कम से कम 4 लोगों के घायल होने की खबरें हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia: रूस (Russia) में सोमवार को एक यूनिवर्सिटी (Perm State University) में एक हमलावर ने अचानक फायरिंग (sudden firing) शुरू कर दी। फायरिंग की इस घटना में कम से कम 4 लोगों के घायल होने की खबरें हैं। खबरों के अनुसार, रूस के जांचकर्ताओं की मानें तो अब तक कम से कम 8 छात्रों की मौत हो चुकी है। पर्म स्‍टेट यूनिवर्सिटी रूस (Perm State University) के शहर पर्म में है और यहां पर बड़ी संख्या देश के दूसरे हिस्‍से से लोग पढ़ने के लिए आते हैं। हमलावर (Attacker) को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है।

पढ़ें :- Gautam Adani टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में फिर चौथे नंबर पर खिसके

खबरों केअनुसार, यूनिवर्सिटी के प्रवक्‍ता की तरफ से बताया गया है कि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि आखिर यह गोलीबारी क्‍यों हुई है। हमलावर के पास कोई भी हानिकारक हथियार नहीं है। पर्म स्‍टेट यूनिवर्सिटी की प्रेस सर्विस की तरफ से बताया गया है कि छात्रों और स्‍टाफ ने खुद को कमरों के अंदर बंद कर लिया है। यूनिवर्सिटी अथॉरिटीज की तरफ से उनसे कैंपस न छोड़ने का अनुरोध किया गया है। घटनास्‍थल पर स्‍थानीय पुलिस बल भी मौजूद है।कुछ छात्रों ने घटना के समय खिड़कियों से कूदकर जान बचाने की कोशिश भी की। घटनास्‍थल पर स्‍थानीय पुलिस बल भी मौजूद है।

पर्म यूनिवर्सिटी, रूस की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी है और सन् 1916 में इसकी स्‍थापना की गई थी। यह यूनिवर्सिटी पर्म में सेंट पीटर्सबर्ग यूनिवर्सिटी की ब्रांच के तौर पर स्‍थापित हुई थी।इस यूनिवर्सिटी में 12 फैक्‍लटीज हैं, 77 डिपार्टमेंट्स और 2 ब्रांच हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...