1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Official Duties : कैमरामैन को बचाने पानी में कूदे Russia के आपातकालीन मंत्री, हादसे में मौत

Official Duties : कैमरामैन को बचाने पानी में कूदे Russia के आपातकालीन मंत्री, हादसे में मौत

आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करते रूस के मंत्री की मौत हो गई। रूस के आपातकालीन मंत्री येवगेनी जिनिचेव का बुधवार को निधन हो गया। वो आर्कटिक में रणनीतिक सैन्य अभ्यास में हिस्सा ले रहे थे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करते रूस (Russia) के मंत्री की मौत हो गई। रूस के आपातकालीन मंत्री (emergency minister) येवगेनी जिनिचेव (Yevgeny Jinichev) का बुधवार को निधन हो गया। वो आर्कटिक (Arctic) में रणनीतिक सैन्य (strategic military) अभ्यास में हिस्सा ले रहे थे। उसी दौरान एक शख्स की जान बचाने के चक्कर में उनकी मौत हो गई। घटना के बाद रूसी आपातकालीन मंत्रालय (emergency ministry) ने बयान जारी करते हुए कहा कि हमें आपको ये बताते हुए खेद है कि आधिकारिक कर्तव्यों (official duties)  का पालन करते हुए जिनिचेव की मृत्यु हो गई। उन्होंने अंतिम वक्त तक अपने कर्तव्य का पालन किया।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट में खींचतान बढ़ी, अब किसको मिलेगा शिवसेना का धनुष-बाण?

स्थानीय मीडिया के मुताबिक आर्कटिक में एक मिलिट्री ड्रिल (military drill) रखी गई थी। जिसे शूट करने के लिए एक चैनल का कैमरामैन भी वहां मौजूद था। कुछ देर बाद उसका पांव फिसला और वो पानी में गिर गया। जिसे बचाने के लिए आपातकालीन मंत्री येवगेनी जिनिचेव ने पानी में छलांग लगा दी। कैमरामैन तो बच गया, लेकिन मंत्री की जान इस हादसे में चली गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...