1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. रूस ने दी ब्रिटेन को धमकी- अगर फिर की कोई उकसावे वाली कार्रवाई तो सीधे बम से उड़ा देंगे

रूस ने दी ब्रिटेन को धमकी- अगर फिर की कोई उकसावे वाली कार्रवाई तो सीधे बम से उड़ा देंगे

रूस और ब्रिटेन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ब्रिटेन के विध्वंसक युद्धपोत के कालासागर में दाखिल होने के बाद रूस ने आक्रामक रुख अपनाया है। रूस ने चेतावनी दी है कि अगर ब्रिटिश नौसेना ने आगे कोई उकसावे वाली कार्रवाई की तो वह इस बार युद्धपोत पर सीधे बम बरसाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रूस और ब्रिटेन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ब्रिटेन के विध्वंसक युद्धपोत के कालासागर में दाखिल होने के बाद रूस ने आक्रामक रुख अपनाया है। रूस ने चेतावनी दी है कि अगर ब्रिटिश नौसेना ने आगे कोई उकसावे वाली कार्रवाई की तो वह इस बार युद्धपोत पर सीधे बम बरसाएगा। रूस के उप विदेश मंत्री सर्जेई रिबकोव ने कहा कि वह अपील करते हैं कि ब्रिटेन अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करे। अगर वह ऐसा नहीं करता है तो हम सीधे बमबारी भी कर सकते हैं।

पढ़ें :- Afghanistan: रूस ने अफगानिस्तान पर बुलाई बैठक, भारत को नहीं भेजा न्यौता,चीन-पाकिस्तान को बुलाया
Jai Ho India App Panchang

सैन्य सुरक्षा एवं हथियार नियंत्रण पर वियना वार्ता के रूसी दूत कॉन्स्टेंटिन गैवरिलोव ने गुरुवार को कहा कि ब्रिटेन के युद्धपोत अगर दोबारा काला सागर में परीक्षण करेंगे तो रूस उन पर बम गिरा दिया जाएगा।

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री बेन वालेस ने गुरुवार को दोहराया कि ब्रितानी युद्धपोत ‘एचएमएस डिफेंडर’ बुधवार को क्रीमिया के पास यूक्रेन के जल क्षेत्र से शांतिपूवर्क निकल रहा था, तभी रूस ने इसके पीछे गनबोट्स और एक बमवर्षक को लगा दिया। रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि जेट ने ब्रितानी युद्धपोत के रास्ते में चार बम गिराये।

श्री गैवरिलोव ने ओएससीई सुरक्षा मंच के दौरान कहा कि वह ब्रिटेन की सेना के दावों से नाराज हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार बम लक्ष्य (युद्धपोत) पर गिराये जाएंगे, जहाज के रास्ते में नहीं। रूस का दावा है कि ब्रितानी युद्धपोत रूसी नौसैनिक अड्डे सेवस्तोपोल के सबसे दक्षिणी छोर के पास रूसी जल में तीन किलोमीटर (2 मील) अंदर तक चला गया, जिसके कारण गनबोट्स पर सवार सुरक्षाकर्मियों ने चेतावनी देने के लिए गोले दागे। ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रूसी गोलीबारी एक अभ्यास का हिस्सा थी।

पढ़ें :- ब्रिटेन में हुआ कोरोना विस्फोट, केवल लॉकडाउन ही बचा आखिरी विकल्प
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...