1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Russia Ukraine Conflict : राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर केंद्र को लगाई फटकार, कहा हम अपने नागरिकों को ऐसे नहीं छोड़ सकते

Russia Ukraine Conflict : राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर केंद्र को लगाई फटकार, कहा हम अपने नागरिकों को ऐसे नहीं छोड़ सकते

Russia Ukraine Conflict : यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ मारपीट और हिंसा की चिंताजनक खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसी बीच एक वीडियो शेयर कर केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि हम अपने नागरिकों को ऐसे नहीं छोड़ सकते हैं। राहुल ने कहा कि मेरी संवेदना उन मेडिकल छात्राओं और छात्रों के साथ है जो इस हिंसा से गुजर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Russia Ukraine Conflict : यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ मारपीट और हिंसा की चिंताजनक खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसी बीच एक वीडियो शेयर कर केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि हम अपने नागरिकों को ऐसे नहीं छोड़ सकते हैं। राहुल ने कहा कि मेरी संवेदना उन मेडिकल छात्राओं और छात्रों के साथ है जो इस हिंसा से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी माता-पिता को इस पीड़ा से नहीं गुजरना चाहिए। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि भारत सरकार को इन्हें वहां से निकालने का प्लान तत्काल शेयर करना चाहिए। सरकार को ये प्लान उन स्टूडेंट को भी बताना चाहिए, साथ ही उनके माता पिता के साथ भी शेयर करनी चाहिए।

पढ़ें :- सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी जीत पर बधाई, कहा-कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास मॉडल पर विश्वास की लगी मुहर

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि इस तरह की हिंसा झेल रहे भारतीय छात्रों और इन वीडियो को देखने वाले उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। किसी भी अभिभावक को इससे नहीं गुजरना चाहिए। भारत सरकार को तत्काल इन्हें वहां से निकालने का विस्तृत प्लान फंसे हुए लोगों के साथ-साथ उनके परिवारों के साथ साझा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अपनों को नहीं छोड़ सकते हैं।

बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्राएं और छात्र किसी भी तरह से वहां से बाहर निकलना चाहते हैं, लेकिन उन्हें कई परेशानियां झेलनी पड़ रही है। कई स्टूडेंट बॉर्डर पर अटके पड़े हैं। सरकार उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है लेकिन बमबारी, रूसी गोलों की वजह से उनतक नहीं पहुंच पा रही है।

फतेहाबाद के छात्रों पर हमला पोलैंड जा रहे भारतीय स्टूडेंट के दल पर हमला की खबर है। ये छात्र फतेहाबाद के रहने वाले हैं। खबरों के अनुसार मारपीट में एक छात्र का हाथ टूट गया है। पीएम मोदी से मदद की अपील करते हुए फतेहाबाद की छात्रा ने वीडियो जारी किया है। हमले का शिकार हुए भारतीय स्टूडेंट्स का कहना है कि हमला करने वाले यूक्रेनी सैनिक थे, भारत द्वारा यूक्रेन का युद्ध मे साथ नहीं देने पर ये सैनिक गुस्सा जाहिर कर रहे थे।

रायसेन की छात्रा ने भी बताई आप बीती एमपी के रायसेन की एक छात्रा ने भी यूक्रेनी सैनिकों की बदसलूकी का वीडियो जारी किया है। बॉर्डर पर बौखलाए सैनिक सिर्फ यूक्रेन के लोगों को ही जाने दे रहे हैं। बॉर्डर पर भारतीय छात्र छात्राओं को बेहरहमी से पीटा जा रहा है। यूक्रेन के खीरकीव में फंसी रायसेन जिले की छात्रा ने आजतक को वीडियो भेजकर वहां के इन ताजा हालात के बारे में बताया है। मध्य प्रदेश के के सीएम से उन्होंने अपील की है कि उन्हें जल्द वापस लाया जाए।

पढ़ें :- गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: दो पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और दीपक सिंघल पर कसेगा शिकंजा, सीबीआई ने जांच के लिए मांगी मंजूरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...