1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन की रक्षा के लिए ब्रिटेन ने भेजा एंटी टैंक मिसाइल, रूस ने सीमा पर तैनात किया हथियारबंद सैनिक

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन की रक्षा के लिए ब्रिटेन ने भेजा एंटी टैंक मिसाइल, रूस ने सीमा पर तैनात किया हथियारबंद सैनिक

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। रूस ने सीमा पर सैनिकों को तैनात कर दिया है। खबरों के अनुसार,रूस ने सीमा पर एक लाख से अधिक सैनिकों तैनात कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia Ukraine Crisis: रूस और यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। रूस ने सीमा पर सैनिकों को तैनात कर दिया है। खबरों के अनुसार,रूस ने सीमा पर एक लाख से अधिक सैनिकों तैनात कर दिया है। रूस ने सीमा पर टैंक, रॉकेट लॉन्चर और बख्तरबंद गाड़ियों जैसे भारी हथियारों की तैनाती की है। नाटो की सेनाएं यूक्रेन के सैनिकों को ट्रेनिंग दे रही हैं। यूक्रेन के स्नाइपर जवान विशेष रूप से ट्रेनिंग ले रहे हैं।

पढ़ें :- Russia Ukraine Crisis Live: यूक्रेन की राजधानी में शाम 5 बजे से सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू का आदेश

खबरों के अनुसार,ब्रिटेन यूक्रेन को अपनी रक्षा करने के लिए मदद कर रहा है।ब्रिटेन यूक्रेन को हथियारों की सप्लाई कर रहा है। ब्रिटेन के डिफेंस सेक्रेटरी बेन वालेस ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश सैनिकों की एक छोटी टीम को ट्रेनिंग देने के लिए यूक्रेन भेजा जाएगा। बता दें कि रूस ने यूक्रेन पर किसी भी आक्रमण की योजना से इनकार किया है इसके साथ ही उसने पश्चिमी देशों पर आक्रामक रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...