1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine tension : यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए Air India की विशेष फ्लाइट रवाना

Russia Ukraine tension : यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए Air India की विशेष फ्लाइट रवाना

रूस और पश्चिमी देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज सुबह रवाना हुई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia Ukraine tension: रूस और पश्चिमी देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच यूक्रेन (Ukraine)में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज सुबह रवाना हुई। खबरों के अनुसार, 200 से अधिक सीटों की क्षमता वाले ड्रीमलाइनर बी-787 विमान (Dreamliner B-787 aircraft)को विशेष अभियान के लिए तैनात किया गया है। बढ़ते तनाव के बीच यह विमान उन छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लेकर आएगी। यह उड़ानें 22 फरवरी, 24 फरवरी और 26 फरवरी को यूक्रेन जानी थीं। इनमें से पहली फ्लाइट ने आज यूक्रेन के लिए उड़ान भरी।

पढ़ें :- UNSC : पाकिस्तानी आतंकी के समर्थन में कूदा ड्रैगन, वीटो कर भारत व अमेरिकी प्रस्ताव को रोका

खबरों के अनुसार,संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने कहा कि 20,000 से अधिक भारतीय छात्र और नागरिक यूक्रेन के विभिन्न हिस्सों और इसके सीमावर्ती क्षेत्रों में रहते और पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीयों की भलाई हमारी भी प्राथमिकता है। मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) की विशेष बैठक में दोनों देशों को संयम बरतने और सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के लिए राजनयिक प्रयासों को तेज करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...