1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War: 130 रूसी बसें यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए तैयार

Russia-Ukraine War: 130 रूसी बसें यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए तैयार

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज आठवां दिन है। यूक्रेन पर अब रूस आक्रामक तरीके से मिशालें दाग रहा है। इस युद्ध के बीच यूक्रेन में हजारों की संख्या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं, जिसे निकालने के लिए प्रयास जारी है। इस बीच कीव में एक भारतीय छात्र गोली लगने से घायल हो गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज आठवां दिन है। यूक्रेन पर अब रूस आक्रामक तरीके से मिशालें दाग रहा है। इस युद्ध के बीच यूक्रेन में हजारों की संख्या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं, जिसे निकालने के लिए प्रयास जारी है। इस बीच कीव में एक भारतीय छात्र गोली लगने से घायल हो गया।

पढ़ें :- Russia-Ukraine War:  खारकीव पर फिर से यूक्रेन का कब्जा, रूसी सैनिकों को खदेड़ा

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह का कहना है कि, हम कम से कम नुकसान में ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को एयरलिफ्ट कराने की कोशिश कर रहे हैं। उधर, यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए 130 रूसी बसें तैयार हो गईं हैं। रूसी राष्ट्रीय रक्षा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख कर्नल जनरल मिखाइल मिजिंटसेव ने बताया कि, 130 रूसी बसें भारतीय छात्रों और अन्य विदेशियों को यूक्रेन के खार्किव और सूमी से रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में निकालने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि, पीएम मोदी भी यूक्रेन और रूस में चल रहे युद्ध को लेकर बड़ी बैठक कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा था, जिससे भारतीय छात्रों की निकासी तेज हो सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...