1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War : यूरोपियन यूनियन का बड़ा फैसला, रूस की विमान सप्लाई पर लगाया बैन

Russia-Ukraine War : यूरोपियन यूनियन का बड़ा फैसला, रूस की विमान सप्लाई पर लगाया बैन

Russia-Ukraine War : यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव पर शनिवार को फिर हमला हुआ है। बता दें ये धमाका कीव एयरपोर्ट (European Union) के पास हुआ। पिछले 3 दिन से यूक्रेन इस तरह के कई धमाके झेल चुका है, लेकिन रूस के इस कदम की दुनियाभर में निंदा हो रही है। इतना ही नहीं, रूस पर पाबंदियों का दौर भी जारी है। यूरोपीय संघ ने अब रूसी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की संपत्ति फ्रीज करने के बाद नई पाबंदी लगा दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Russia-Ukraine War : यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव पर शनिवार को फिर हमला हुआ है। बता दें ये धमाका कीव एयरपोर्ट (European Union) के पास हुआ। पिछले 3 दिन से यूक्रेन (Ukraine)  इस तरह के कई धमाके झेल चुका है, लेकिन रूस के इस कदम की दुनियाभर में निंदा हो रही है। इतना ही नहीं, रूस पर पाबंदियों का दौर भी जारी है। यूरोपीय संघ (European Union)  ने अब रूसी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की संपत्ति फ्रीज करने के बाद नई पाबंदी लगा दी है।

पढ़ें :- Russia:रूस ने समुद्र में टेस्ट-लॉन्च में Zircon Hypersonic Cruise Missile का किया परीक्षण, पनडुब्बी को मार गिराने का भी दावा किया

EU अब रूस को हेलीकॉप्टर की आपूर्ति को पूरी तरह से बंद करने जा रहा है। लिहाजा रूस को अब हर तरह के विमानों की सप्लाई रोकी जाएगी। रूस के खिलाफ यूरोपीय यूनियन (European Union) के इस फैसले को काफी सख्त बताया जा रहा है। इससे पहले यूरोपीय संघ (EU) की ओर से कहा गया था कि रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है। इसके कारण उन्होंने रूस पर कड़ी पाबंदियों का लगाने का फैसला लिया है। इसके तहत रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और विदेश मंत्री लावरोव के खिलाफ एक्शन लेते हुए संपत्ति फ्रीज करने के लिए मंजूरी दे दी है। लिहाजा एक बड़े पैकेज पर रोक लगाई जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...