1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Russia-Ukraine War: पीएम मोदी की रूस-यूक्रेन युद्ध पर हाईलेवल मीटिंग, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी की रूस-यूक्रेन युद्ध पर हाईलेवल मीटिंग, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दो सप्ताह से ज्यादा का समय होने के बाद भी कोई हल नहीं निकल पाया है। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई है। इस दौरान में जारी संघर्ष को देखते हुए भारत की सुरक्षा की तैयारियों और मौजूदा वैश्विक परिदृश्य की समीक्षा की गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दो सप्ताह से ज्यादा का समय होने के बाद भी कोई हल नहीं निकल पाया है। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई है। इस दौरान में जारी संघर्ष को देखते हुए भारत की सुरक्षा की तैयारियों और मौजूदा वैश्विक परिदृश्य की समीक्षा की गई।

पढ़ें :- Mann Ki Baat Live : मन की बात में PM मोदी का एलान, अब 'शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट'

बता दें कि, रूस और यूक्रेन के बीच हुए युद्ध के बाद से पीएम मोदी (Pm modi) कई बार समीक्षा बैठक कर चुके हैं। इसके साथ ही यूक्रेन में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ नाम से विशाल अभियान शुरू किया है। इन बैठकों में इस ऑपरेशन को लेकर विस्तार से बातचीत हुई है।

इस बैठक में पीएम मोदी (pm modi) के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण समेत अन्य लोग शामिल थे। गौरतलब है कि, सूमी से शुक्रवार को 674 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। स्वदेश लौटे भारतीय नागरिक वहां के खौफनाक मंजर और युद्ध के दौरान दो हफ्ते तक अपनी जान बचाने को लेकर की गई कोशिशों को बयां करते हुए सहम गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...