1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Russia-Ukraine War Live : यूक्रेन में भारतीय दूतावास की नई एडवाइजरी जारी, कहा- घर में शांत व सुरक्षित रहें, अभी हालात अनिश्चित

Russia-Ukraine War Live : यूक्रेन में भारतीय दूतावास की नई एडवाइजरी जारी, कहा- घर में शांत व सुरक्षित रहें, अभी हालात अनिश्चित

Russia-Ukraine War Live : रूस (Russia) की सैन्य कार्रवाई के बाद यूक्रेन (Ukraine) में तेजी से हालात बिगड़ चुके हैं। इसके बीच कीव स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने गुरुवार को नई एडवाइजरी (New advisory) जारी की है। इसमें यूक्रेन (Ukraine) में रह रहे भारतीयों से कहा है कि वे जहां भी हों घर में रहें, शांत व सुरक्षित रहें। मौजूदा स्थिति अत्यधिक अनिश्चित है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Russia-Ukraine War Live : रूस (Russia) की सैन्य कार्रवाई के बाद यूक्रेन (Ukraine) में तेजी से हालात बिगड़ चुके हैं। इसके बीच कीव स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने गुरुवार को नई एडवाइजरी (New Advisory) जारी की है। इसमें यूक्रेन (Ukraine) में रह रहे भारतीयों से कहा है कि वे जहां भी हों घर में रहें, शांत व सुरक्षित रहें। मौजूदा स्थिति अत्यधिक अनिश्चित है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने कहा कि कीव के पश्चिमी हिस्सों से यात्रा करने वालों सहित कीव की यात्रा करने वाले सभी लोगों को अस्थायी रूप से अपने-अपने शहरों में लौटने की सलाह दी जाती है। दूतावास ने कहा है कि किसी भी अपडेट के लिए आगे की नई एडवाइजरी (New advisory) जारी की जाएगी। यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) लगातार यूक्रेन में रह रहे भारतीयों से यूक्रेन छोड़कर भारत लौटने की अपील कर रहा था। यूक्रेन के तेजी से बदलते हालात को देखते हुए दूतावास ने अब तक कई एडवाइजरी (Advisory)जारी की है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

एयर इंडिया के विशेष विमानों से कई भारतीयों को स्वदेश लाया गया है, लेकिन अब भी कई भारतीय यूक्रेन में ही हैं। बताया जाता है कि यूक्रेन में करीब 20 हजार भारतीय विद्यार्थी हैं। बता दें कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ गुरुवार को सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद बमबारी शुरू कर दी है। मिसाइलों से भी हमलों की खबर है। जवाब में यूक्रेन ने भी पांच रूसी विमानों को मार गिराने का दावा किया है। इससे बड़ी जंग का खतरा बढ़ गया है। उधर, सुरक्षा परिषद में यूक्रेन के हालात पर मंथन जारी है। अमेरिका ने रूस को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है तो पुतिन ने भी किसी देश को दखल नहीं देने की धमकी दी है।

यूक्रेन के दो गांवों पर रूस का कब्जा, हमले में सात लोगों की मौत

राष्ट्रपति पुतिन के तरफ से  सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद रूस और भी ज्यादा हमलावर होता जा रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार रूस ने यूक्रेन के दो गांवों पर कब्जा कर लिया है। वहीं मिसाइल हमले में अब तक सात लोगों की जान जा चुकी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...