1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War Live : यूक्रेन ने नागरिकों को रूसी हमलों से बचाने के लिए मेट्रो स्टेशन को बनाया शेल्टर

Russia-Ukraine War Live : यूक्रेन ने नागरिकों को रूसी हमलों से बचाने के लिए मेट्रो स्टेशन को बनाया शेल्टर

रूस ने गुरुवार को यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया। यूक्रेन में बढ़ते तनाव के बीच रूस ने यूक्रेन के डोनबास में सैन्य अभियान शुरू कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia-Ukraine War Live : रूस ने गुरुवार को यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया। यूक्रेन में बढ़ते तनाव के बीच रूस ने यूक्रेन के डोनबास में सैन्य अभियान शुरू कर दिया है। रूस और यूक्रेन की जंग से उपजे ताजा हालात से वैश्विक परिस्थितियों तेजी से बदलाव  हो रहा है।  रूसी हमले से नागरिकों को बचाने के लिए राजधानी कीव में शेल्टर होम बनाए गए हैं। नागरिकों से इन शेल्टर में जाने की अपील की गई है। खबरों के अनुसार,मुताबिक, मार्शल लॉ के लागू होते ही हजारों की संख्या में नागरिक मेट्रो स्टेशन में शेल्टर ले रहे हैं।

पढ़ें :- Russia Ukraine War : रूसी रक्षा मंत्री को पड़ा हॉर्ट अटैक , जानें क्या है वजह?

बमों से नागरिकों को बचा सकते हैं
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कीव के मेयर विताली क्लित्स्को ने लोगों से मेट्रो स्टेशन और सबवे में बनाए गए शेल्टर होम में जाने की अपील की है। कीव में अब तक साढ़े 4 हजार से ज्यादा शेल्टर होम बनाए गए हैं। रूस के हमलों से बचने के लिए यूक्रेन में सालों से ही ऐसे बॉम्ब शेल्टर बनाए जा रहे हैं, जो हवा से गिरने वाले बमों से नागरिकों को बचा सकते हैं।

यूक्रेन में बने नये इस खौफनाक हालात के बाद वहां के नागरिक सड़कों के रास्ते देश दूसरे देशों में शरण लेने के लिए भाग रहे है। यूक्रेन के खार्किव में हवाई अड्डे (Kharkiv airport) पर रूसी मिसाइल से हमला (Russian missile attack) किया गया है। डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने बयान में रूस के कार्यों को “पूरी तरह से अस्वीकार्य” कहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...