1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War Live : जेलेंस्की ने विश्व बिरादरी से की भावुक अपील, कहा- ‘दुनिया ने लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया’

Russia-Ukraine War Live : जेलेंस्की ने विश्व बिरादरी से की भावुक अपील, कहा- ‘दुनिया ने लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया’

रूस ने गुरुवार को यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया। रूस - यूक्रेन की जंग से यूक्रेन में चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है। यूक्रेनी नागरिकों में खौफ का आलम है। लोग जान बचाने के लिए दूसरे देशों में शरण लेने के लिए सीमा की तरफ भाग रहे है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia-Ukraine War Live : रूस ने गुरुवार को यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया। रूस – यूक्रेन की जंग से यूक्रेन में चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है। यूक्रेनी नागरिकों में खौफ का आलम है। लोग जान बचाने के लिए दूसरे देशों में शरण लेने के लिए सीमा की तरफ भाग रहे है। पल पल तेजी से बदल रहे घटनाक्रम में  यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की अपने देशवासियों के साथ विश्व बिरादरी से भावुक अपील कर रहे है।

पढ़ें :- Ukraine : UK भेजेगा यूक्रेन को M270 मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर, जानिए कितनी है इस हथियार की रेंज

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया ने उनके देश को रूस की कार्रवाई के खिलाफ लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया है। ज्ञात हो कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने गुरुवार सुबह यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की घोषणा की और पिछले 24 घंटे में रूस ने यूक्रेन पर जमकर गोलाबारी और मिसाइलें दागी हैं।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने गुरुवार देर रात राष्ट्र के नाम एक वीडियो संदेश में कहा, हमें हमारे देश की रक्षा करने के लिए अकेले छोड़ दिया गया है।उन्होंने प्रश्न किया कि हमारी तरफ से लड़ने को कौन तैयार है? मुझे तो कोई नजर नहीं आ रहा। यूक्रेन को नाटो की सदस्यता देने की गारंटी देने को कौन तैयार है? हर कोई डरा हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...