1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War : रूसी सेना किया रेलवे स्टेशन पर मिसाइल हमला, 30 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

Russia-Ukraine War : रूसी सेना किया रेलवे स्टेशन पर मिसाइल हमला, 30 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

रूस और यूक्रेन के बीच के बीच चल रहा युद्ध भयंकर होता जा रहा है।पूर्वी यूक्रेन में एक रेलवे स्टेशन पर रूसी मिसाइल हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच के बीच चल रहा युद्ध भयंकर होता जा रहा है।पूर्वी यूक्रेन में एक रेलवे स्टेशन पर रूसी मिसाइल हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए। खबरों के अनुसार,दो रूसी रॉकेटों ने क्रामाटोरस्क शहर में एक स्टेशन पर हमला किया गया। यह हमला तब हुआ जब रूसी बलों द्वारा हो रही बमबारी के तहत आने वाले क्षेत्रों से नागरिकों को निकालने का काम हो रहा था। खबरों के अनुसार,यूक्रेन के रेलवे ने एक बयान में कहा, “दो रॉकेट क्रामाटोर्स्क रेलवे स्टेशन से टकराए। दूसरी तरफ रूस की तरफ से कहा गया कि,  मास्को ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला करने के बाद से नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया है।

पढ़ें :- UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले-गौमांस खाने वालों को हिंदू बनाकर उन्हें भी अपमानित करने का इरादा है क्या?

खबरों के अनुसार, डोनेट्स्क क्षेत्र के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने कहा कि जिस समय रॉकेट गिरा, उस समय हजारों लोग स्टेशन पर मौजूद थे।उन्होंने कहा, “‘रशीस्ट’ अच्छी तरह से जानते थे कि वे कहाँ लक्ष्य कर रहे हैं और वे क्या चाहते हैं। वे दहशत और भय बोना चाहते है, वे अधिक से अधिक नागरिकों को ले जाना चाहते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...