1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War : कीव रेलवे स्टेशन पर रूस का मिसाइल से हमला, इरविन शहर में कई इमारतें खंडहर में तब्दील

Russia-Ukraine War : कीव रेलवे स्टेशन पर रूस का मिसाइल से हमला, इरविन शहर में कई इमारतें खंडहर में तब्दील

रूस-यूक्रेन युद्ध की लड़ाई अब आठवें दिन में पहुंच चुकी है। स का दावा है कि उसने उसने यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसन को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध की लड़ाई अब आठवें दिन में पहुंच चुकी है। स का दावा है कि उसने उसने यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसन को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है। रूस की सेना ने कई शहरों के रिहायशी इलाकों में बमबारी तेज कर दी है। कीव, खारकीव, बुका और इरविन शहर में कई इमारतें खंडहर में तब्दील हो गई हैंं। लोग खौफजदा होकर देश छोड़ रहे हैं।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

रूस अपने हमले तेज करता जा रहा है। यूक्रेन की राजधानी में कीव में हवाई हमले के सायरन सुने गए हैं। कीव रेलवे स्टेशन पर मिसाइल से अटैक हुआ है। चेर्न‍िह‍िव की सेटेलाइट तस्‍वीरें सामने आईं हैं उसमें रूस की बख्तरबंद गाड़ियां और सेना का रास्ता दिखा है।

यूक्रेन के कई शहरों में भारतीय छात्र अभी भी फंसे हुए हैं। भारतीय छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बात की। यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीय छात्रों को लेकर वायु सेना के सी-17 विमान हिंडन एयरपोर्ट आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...