1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War: रूसी सेना को रोकने के मौजूदा प्रतिबंध पर्याप्त नहीं, जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर की ये अपील

Russia-Ukraine War: रूसी सेना को रोकने के मौजूदा प्रतिबंध पर्याप्त नहीं, जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर की ये अपील

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दोनों देशों के बीच युद्ध के दो महीने होने जा रहे हैं लेकिन अभी कोई हल नहीं निकला है। इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की  (President Volodymyr Zelensky) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि रूस पर लगाए गए मौजूदा प्रतिबंध उसके लिए कष्टकारी हैं लेकिन ये रूसी सेना को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दोनों देशों के बीच युद्ध के दो महीने होने जा रहे हैं लेकिन अभी कोई हल नहीं निकला है। इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की  (President Volodymyr Zelensky) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि रूस पर लगाए गए मौजूदा प्रतिबंध उसके लिए कष्टकारी हैं लेकिन ये रूसी सेना को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

जेलेंस्की ने लोकतांत्रिक दुनिया से रूसी तेल पर प्रतिबंध लगाने की अपील की है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जहां इस तरह का प्रतिबंध लगाया है, वहीं यूरोप रूसी ऊर्जा आपूर्ति पर अत्यधिक निर्भर है, जबकि बाइडेन प्रशासन भारत को रूसी ऊर्जा का इस्तेमाल बढ़ाने से रोकने का प्रयास कर रहा है।

बता दें कि, जेलेंस्की ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम एक वीडियो जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि, लोकतांत्रिक दुनिया को यह स्वीकार करना चाहिए कि ऊर्जा संसाधनों के लिए रूस को मिलने वाला धन वास्तव में लोकतंत्र के विनाश के लिए इस्तेमाल होने वाला धन है।

लोकतांत्रिक दुनिया जितनी जल्दी यह समझ लेगी कि रूसी तेल पर प्रतिबंध लगाना और उसके बैंकिंग क्षेत्र को पूरी तरह से अवरुद्ध करना शांति के लिए आवश्यक कदम है, युद्ध उतनी ही जल्दी समाप्त हो जाएगा।

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...