1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War: जेलेंस्की और पुतिन के बीच हो सकती है मुलाकात, तुर्की में बैठक के बाद किया जा रहा दावा

Russia-Ukraine War: जेलेंस्की और पुतिन के बीच हो सकती है मुलाकात, तुर्की में बैठक के बाद किया जा रहा दावा

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। दोनों देशों के बीच आज भी युद्ध जारी है। इन सबके बीच युद्ध को रोकने के लिए दोनों देशों के बीच कई दौरे की बातचीत भी हो चुकी है। लेकिन अभी तक सफल नहीं रही।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। दोनों देशों के बीच आज भी युद्ध जारी है। इन सबके बीच युद्ध को रोकने के लिए दोनों देशों के बीच कई दौरे की बातचीत भी हो चुकी है। लेकिन अभी तक सफल नहीं रही।

पढ़ें :- रूस मातृभूमि की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार, किसी धोखे में न रहें पश्चिमी देश : Vladimir Putin

इस बीच बताया जा रहा है कि तुर्की में हुए बैठक के बाद यूक्रेन के राष्ट्र​पति जेलेंस्की (President Zelensky) और रूस के राष्ट्रपति व्ला​दिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) बैठक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया जा रहा है। दरअसल, आज तुर्की में दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच सार्थक बातचीत हुई है। इस बैठक के बाद रूस के उप रक्षामंत्री ने कहा कि उनका देश अब यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमले को सीमित करेगा।

दूसरी ओर यूक्रेन के वार्ताकार ने दावा किया है कि आज की बैठक जेलेंस्की और पुतिन के आमने-सामने मिलने के लिए पर्याप्त है। बता दें कि, दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच तीन सप्ताह बाद तुर्की में आमने—सामने बात हुई है। इससे पहले की सभी बातचीत बेनतीजा रही थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...