रेयान इंटरनेशनल स्कूल हत्याकांड: SC ने हरियाणा-केंद्र सरकार को नोटिस भेजा

ryan-school

Ryan International School Murder Case Update

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में पीड़ित के पिता की याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने कहा, यह एक बच्चे का नहीं, पूरे देश के बच्चों का मामला है। दरअसल, प्रद्युम्न के पिता चाहते हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच हो, इसी मांग को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

कोर्ट ने तमाम स्कूलों के लिए गाइडलाइन तैयार करने को कहा है, साथ ही तीन हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है। कोर्ट ने यह नोटिस सिर्फ रायन इंटरनेशन स्कूल के बाबत नहीं दी है, बल्कि देशभर के स्कूलों में सुरक्षा के मद्देनजर यह नोटिस भेजा गया है।

प्रद्युम्न के पिता वरुण चंद्रा ठाकुर ने पिछले सप्ताह हुई अपने सात वर्षीय बेटे की हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग के अलावा बच्चों की सुरक्षा से संबंधित मामलों में स्कूलों को जवाबदेह बनाने के लिए दिशा निर्देश बनाए जाने की भी मांग की है। बता दें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को प्रद्युम्न का शव मिला था। उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास एक चाकू मिला था।

हरियाणा सरकार CBI जांच के लिये तैयार-

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले हरियाणा सरकार इस मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले में सुनवाई से पहले कहा कि उनकी सरकार इस मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में पीड़ित के पिता की याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने कहा, यह एक बच्चे का नहीं, पूरे देश के बच्चों का मामला है। दरअसल, प्रद्युम्न के पिता चाहते हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच हो, इसी मांग को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट ने तमाम स्कूलों के लिए…