रायन ग्रुप की वेबसाईट पर हैकर्स ने लिखा- ‘तुम मर सकते हो लेकिन कभी भुलाए नहीं जा सकते’

नई दिल्ली। गुरुग्राम के रायन इंटरनेशल स्‍कूल में हुई सात साल के मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की निर्मम हत्या मामले में पुलिस अभी किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। इसी बीच हैकर्स के एक ग्रुप ने रायन इंटरनेशनल ग्रुप की वेबसाईट हैक कर एक भावुक मैसेज लिख दिया। हैकर्स ने साइट पर एक फोटो पोस्ट कर लिखा, ‘You may be gone but you never be forgetten (तुम मर सकते हो लेकिन कभी भुलाए नहीं जा सकते)।’

जिन हैकर्स ने रायन इंटरनेशनल ग्रुप की वेबसाईट हैक की, उन्होने अपनी पहचान ‘केरला साइबर वॉरियर’ के रूप में जाहिर की है। हैकर्स का कहना है कि उन्‍होंने स्‍कूल की वेबसाइट इसलिए हैक की ताकि प्रद्युम्न ठाकुर को श्रद्धांजलि दे सकें। स्कूल की साइट को उस दिन हैक किया गया जिस दिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने रायन इंटरनेशनल स्कूल के फाउंडर ऑगस्टाइन फ्रांसिस पिंटो और उनकी पत्नी ग्रेस पिंटो को बरी किया था।

{ यह भी पढ़ें:- जब अस्पताल ने दे दी महिला की जगह पुरुष की डेड बॉडी, अंतिम संस्कार से ठीक पहले हुआ खुलासा }

हैकर्स ने स्कूल मैनेजमेंट को एक संदेश में कहा, ‘हम बच्चे के लिए न्याय की मांग करते हैं क्योंकि उसकी मौत स्कूल की लापरवाही के कारण हुई है।’ उन्होंने स्कूल के सुरक्षा प्रबंधों की आलोचना भी की। हैकर्स का कहना था कि स्कूल के सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे। हैकर्स ने स्कूल की चार वेबसाइट्स को हैक किया था।

हैकर्स ने आखिर में लिखा, शिक्षा व्यापार नहीं है, अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में इससे से भी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- परीक्षा टालने और पीटीएम रोकने के लिए हुई थी प्रद्युम्न की हत्या }

Loading...