प्रद्युम्न ठाकुर हत्याकांड: CBI टीम पहुंची रेयान स्कूल, खंगालेगी हत्या के सुराग

गुरुग्राम। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में इस महीने की शुरुआत में कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम शनिवार को फोरेंसिक सबूत जमा करने के लिए स्कूल पहुंची। सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि एजेंसी ने केंद्र सरकार से शुक्रवार को एक अधिसूचना प्राप्त होने के बाद जांच अपने हाथ में ले ली। प्रक्रिया के अनुसार उसने गुरूग्राम पुलिस की प्राथमिकी फिर से दर्ज की।

सीबीआई ने शुक्रवार को हत्या, हथियार, यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (पोस्को) की धाराओं और किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। हरियाणा सरकार ने 15 सितंबर को प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

{ यह भी पढ़ें:- गाजीपुर: RSS कार्यकर्ता को बदमाशों ने मारी गोली, इलाज के दौरान मौत }

पुलिस का आरोप है कि स्कूल बस कंडक्टर अशोक कुमार (42) ने चाकू से प्रद्युम्न का गला काटा था। अशोक बच्चे के साथ दुष्कर्म की कोशिश कर रहा था, जिसका वह विरोध कर रहा था। इस संबंध में अशोक की गिरफ्तारी हो चुकी है। अशोक के पिता और स्कूल के कुछ कर्मियों ने कहा है कि अशोक को इस मामले में बलि का बकरा बनाया जा रहा है। पुलिस ने स्कूल के दो अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है।

स्कूल में है पैरेंट्स मीटिंग-

{ यह भी पढ़ें:- दिल्ली: मानसरोवर पार्क में चार महिलाओं की निर्मम हत्या, गार्ड को चाकू से गोदा }

स्कूल में आज पैरेंट-टीचर मीटिंग आयोजित की गई है। इस मीटिंग में गुरुग्राम के जिला उपायुक्त विनय प्रताप भी मौजूद रहेंगे। मीटिंग में स्कूल में बच्चों की सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इस मीटिंग में पैरेन्ट्स के सवालों का जवाब दिया जाएगा। घटना के बाद अब स्कूल का मैनेजमेंट अगले तीन महीनों के लिए राज्य सरकार के पास है। हत्या के बाद से ही स्कूल बंद है। 18 सितंबर को एक दिन के लिए स्कूल खुला था। स्कूल अब 25 सितंबर को खुलेगा।