इस छह साल के बच्चे की करोड़ों में है कमाई, Youtube पर हैं 10 मिलियन सब्सक्राइबर

ryan
इस छह साल के बच्चे की करोड़ों में है कमाई, Youtube पर हैं 10 मिलियन सब्सक्राइबर

Ryan Toysreview This 6 Year Old Makes Usd 11 Million A Year

कहते हैं बिजनेस करने की कोई उम्र नहीं होती, अगर आप में हुनर और लगन है तो आप अपनी किस्मत खुद बदल सकते हैं। बहुत से लोग अगर गरीबी में पैदा होते हैं तो इसे ही अपनी किस्मत मान लेते हैं और उनकी पूरी जिंदगी परेशानी में ही बीत जाती है। लेकिन, कुछ लोगों की किस्मत ऐसी चमकती है कि छोटी सी उम्र में वो दूसरों के लिए मिसाल बन जाते हैं। ऐसा ही एक 6 साल का बच्चा बिजनेस में कमाई के मामले में दुनियाभर में छाया हुआ है। इस बच्चे की सालाना कमाई 71 करोड़ बताई जा रही है।

बता दें कि इस बच्चे का नाम रायन है। 6 साल का रायन सिर्फ अपने यूट्यूब वीडियोज के जरिए साल में 71 करोड़ रुपए कमा रहा है। रायन का नाम फोर्ब्स  की लिस्ट में यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में शुमार है।

‘रायन टॉयज रिव्यू’ के नाम का यह चैनल यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है। रायन और उसके परिवार द्वारा चलाए जाने वाले इस चैनल पर रायन खिलौनों का रिव्यू करता है।

फोर्ब्स ने हाल ही में यूट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप 10 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी, जिसमें रायन करीब 71 करोड़ रुपए (11 मिलियन डॉलर) की कमाई के साथ 9वें नंबर पर है। रायन ने जुलाई 2015 में यूट्यूब पर कदम रखा था। उसने अब तक कई विडियोज़ पोस्ट किए हैं। लेकिन उनका सबसे लोकप्रिय विडियो रहा ‘जायंट एग सरप्राइज़’ का रिव्यू रहा। इस विडियो पर अभी तक 80 करोड़ से ज्यादा व्यूज दिए हैं।

रायन के यूट्यूब चैनल पर इस वक्त 10 मिलियन (1 करोड़) सब्सक्राइबर्स हैं। अनुमान है कि अकेले विज्ञापन के जरिए ही रायन महीने में करीब 6 करोड़ रुपए कमा लेता है।

कहते हैं बिजनेस करने की कोई उम्र नहीं होती, अगर आप में हुनर और लगन है तो आप अपनी किस्मत खुद बदल सकते हैं। बहुत से लोग अगर गरीबी में पैदा होते हैं तो इसे ही अपनी किस्मत मान लेते हैं और उनकी पूरी जिंदगी परेशानी में ही बीत जाती है। लेकिन, कुछ लोगों की किस्मत ऐसी चमकती है कि छोटी सी उम्र में वो दूसरों के लिए मिसाल बन जाते हैं। ऐसा ही एक 6 साल का बच्चा बिजनेस…