1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. द॰ अफ्रीकी बल्लेबाज पर नस्लभेदी टिप्पणी कर फंसे पाक कप्तान, लग सकता है बैन

द॰ अफ्रीकी बल्लेबाज पर नस्लभेदी टिप्पणी कर फंसे पाक कप्तान, लग सकता है बैन

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद अपनी एक टिप्पणी से विवाद में फंस गए हैं। मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद विवादों में घिर गए हैं। सरफराज अहमद पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिल फिलक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगा है।

दरअसल पाकिस्तान ने टॉस जीतकर मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 203 रन बनाए। जिसके जवाब में मेज़बान टीम ने 80 के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद अफ्रीकी बल्लेबाज़ एंडिल फिलक्वायो और युवा बल्लेबाज़ वेन डर ड्यूसन क्रीज़ पर ऐसा जमे कि उन्होंने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया।

लेकिन जब इन दोनों बल्लेबाज़ों की साझेदारी पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन रही थी तो सरफराज़ बौखला गए और स्टमप्स के पीछे से उन्होंने कमेंट किया जो कि स्टम्प माइक में कैद हो गया. सरफराज़ ने कहा, ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज?’

सरफराज को फिलक्वायो पर की गई नस्लीय टिप्पणी के लिए ICC के सामने तलब किया जा सकता है। अगर उन्हें ICC के कोड 2.1.1, जो कि नस्लीय टिप्पणी से संबंधित है, का दोषी पाया जाता है तो 4 से 8 सस्पेंशन प्वाइंट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। बता दें कि 2 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब एक टेस्ट से सस्पेंड होना वहीं 1 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब 1 वनडे पर बैन लगना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...