राजस्थान स्पीकर के नोटिस के खिलाफ HC पहुंचे सचिन पायलट, तीन बजे होगी सुनवाई

sachin pilot
कांग्रेस विधायक मलिंगा को सचिन पायलट ने भेजा नोटिस, घूस देने का लगाया था आरोप

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। कोई सचिन पायलट को मनाने में जुटा है तो कोई उन्हें पार्टी से बाहर करने की मांग कर रहा है। इस बीच सचिन पायलट का समर्थन करने वाले विधायक पृथ्वीराज मीणा स्पीकर द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराने वाला नोटिस दिए जाने के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय पहुंच गए हैं।

Sachin Pilot Reaches Hc Against Rajasthan Speakers Notice Hearing To Be Held At 3 Pm :

मामले पर आज दोपहर तीन बजे सुनवाई होगी। हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी उनका प्रतिनिधित्व करेंगे। आपको बात दें कि अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस जारी होने के बाद से सचिन पायलट अपने वकीलों के साथ इस मामले में सलाह मशविरा कर रहे थे। सचिन पायलट ने इस आधार पर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है कि गहलोत सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिस का कोई कानूनी आधार नहीं है।

राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने पुष्टि की है कि डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके समर्थन वाले विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने का नोटिस भेजे गए हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी द्वारा शिकायत के बाद राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने मानेसर रिसॉर्ट में सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को नोटिस भेजा।

 

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। कोई सचिन पायलट को मनाने में जुटा है तो कोई उन्हें पार्टी से बाहर करने की मांग कर रहा है। इस बीच सचिन पायलट का समर्थन करने वाले विधायक पृथ्वीराज मीणा स्पीकर द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराने वाला नोटिस दिए जाने के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय पहुंच गए हैं। मामले पर आज दोपहर तीन बजे सुनवाई होगी। हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी उनका प्रतिनिधित्व करेंगे। आपको बात दें कि अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस जारी होने के बाद से सचिन पायलट अपने वकीलों के साथ इस मामले में सलाह मशविरा कर रहे थे। सचिन पायलट ने इस आधार पर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है कि गहलोत सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिस का कोई कानूनी आधार नहीं है। राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने पुष्टि की है कि डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके समर्थन वाले विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने का नोटिस भेजे गए हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी द्वारा शिकायत के बाद राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने मानेसर रिसॉर्ट में सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को नोटिस भेजा।