1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दुखद: कैंसर विशेषज्ञ डॉ वी शांता का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

दुखद: कैंसर विशेषज्ञ डॉ वी शांता का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

Sad Cancer Treatment Expert Dr V Shanta Passed Away Pm Modi Expressed

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली:  कैंसर इलाज के क्षेत्र में देश और दुनिया की जानी मानी विशेषज्ञ डॉ वी शांता का आज मंगलवार (19 जनवरी) सुबह चेन्नई में देहावसान हो गया है। डॉ वी शांता 94 वर्ष की थीं और शांता को सांस लेने में समस्या थी, इसके बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाकर विपक्ष के मुंह पर मारा करारा तमाचा : रवि किशन

डा वी शांता देश के उन डॉक्टरों में शुमार थीं, जिन्होंने कैंसर के उपचार को आम आदमी के लिए सुलभ कराया, उन्होंने कैंसर के क्षेत्र में गहन रिसर्च किया था. पीएम मोदी ने डॉ वी शांता के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट 

पढ़ें :- पीएम मोदी के Corona vaccine लगवाने पर विपक्ष-सत्तापक्ष में छिड़ी जुबानी जंग

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “डॉक्टर वी शांता को कैंसर रोगियों की देखभाल करने सुनिश्चित करने में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सदैव स्मरण किया जाएगा। चेन्नई के अदयार में स्थित कैंसर संस्थान गरीबों और दलितों की सेवा करने में सबसे आगे है। मुझे 2018 में संस्थान की अपनी यात्रा याद है। डॉ. वी शांता के देहांत से दुखी हूं, ओम शांति। ”

मंत्री डॉ निर्मला सीतारमण

वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री डॉ निर्मला सीतारमण ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि ‘अदयार कैंसर संस्थान की चेयरपर्सन डॉ वी शांता अब नहीं रहीं. सदैव गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में डॉ शांता आगे रहीं।

पढ़ें :- पीएम मोदी के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

वह अस्पताल परिसर के अंदर ही एक कमरे में रहती थीं, कैंसर रोगियों का उपचार उनका एकमात्र लक्ष्य होता था। वह एक संत समान थीं, अब हमारे बीच नहीं रहीं. उन्हें हाथ जोड़कर नमन। ‘

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...