1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दुखद: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के. सी. जोन्स का हुआ निधन

दुखद: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के. सी. जोन्स का हुआ निधन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

वाशिंगटन: के. सी. जोन्स 1956 के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अमेरिकी पुरुष बास्केटबॉल टीम और महान बोस्टन सेल्टिक्स खिलाड़ी का 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। एक आधिकारिक बयान में, एनबीए ने कहा- “एक सहायक के रूप में पांच साल के कार्यकाल के बाद जिसने उसे 1981 में एक खिताब जीता था, जोन्स को 1983-84 एनबीए सीज़न से पहले सेल्टिक्स का मुख्य कोच नामित किया गया था।”

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test: पहले दिन का खेल हुआ समाप्त, टीम इंडिया चार विकेट पर बनाए 221 रन

आपको बता दें, 1956 में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ड्राफ्ट में 13 वें समग्र पिक के साथ सेल्टिक्स द्वारा जोन्स का चयन किया गया था। उन्होंने 1958-59 सीज़न में पदार्पण किया और सेल्टिक्स के साथ, लीग में अपने पहले आठ सीज़न में से प्रत्येक में एनबीए का खिताब जीता।

सेवानिवृत्ति के बाद, जोन्स कोचिंग में चले गए, 1972 में एबीए के सैन डिएगो कॉन्क्विस्टाडोर्स के साथ अपनी पहली हेड कोचिंग की नौकरी हासिल की। ​​वहां से, जोन्स ने 1973-76 तक वाशिंगटन बुल्लेट का नेतृत्व किया, जो अंततः 1978 में बोस्टन में सहायक कोच के रूप में लौटने से पहले 1983 में शुरू हुआ। उन्हें 1983 में बोस्टन सेल्टिक्स का नेतृत्व करने के लिए नामित किया गया था, जो कि एनबीए द्वारा देखे गए सबसे उल्लेखनीय मुख्य कोचों में से एक है।

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test: मंयक अग्रवाल ने खेली शतकीय पारी, टीम इंडिया के चार विकेट गिरे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...