1. हिन्दी समाचार
  2. TMC सांसद के पहनावे पर ‘फतवे’ को लेकर बोली साध्वी प्राची, मौलवियों की ऐसी सोच पर तरस आता है

TMC सांसद के पहनावे पर ‘फतवे’ को लेकर बोली साध्वी प्राची, मौलवियों की ऐसी सोच पर तरस आता है

Sadhvi Prachi Defends Tmc Leader Nusrat Jahan Against Fatwa

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के संसद में हिन्दू परिधान पहनकर शपथ लेने को लेकर मौलानाओं ने फतवा जारी कर दिया है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची ने फतवे को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। साध्वी ने कहा, “अगर मुस्लिम महिलाएं किसी हिंदू से शादी कर लें और उसके बाद बिंदी-मंगलसूत्र पहने तो ये मुस्लिम मौलवी उसे हराम कहते हैं, लेकिन अगर कोई मुस्लिम, लव जिहाद के जरिए हिंदू युवती से शादी कर उसे बुर्का पहनाते हैं वह हराम नहीं है, वह जायज होता है।”

पढ़ें :- इन 8 अभिनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जब जानेंगे, दांतो तले उंगली दबा लेंगे

साध्वी प्राची ने आगे कहा, अगर मुस्लिम मौलवियों को फतवे ही जारी करने थे तो तीन तलाक के समर्थन में करते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बल्कि इन्होंने नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है कि उसने मंगलसूत्र क्यों पहना।

साध्वी प्राची ने कहा कि उन्हें मौलवियों की ऐसी सोच पर तरस आता है। साध्वी प्राची के बयान पर देवबंद के दूसरे मौलवी ने कहा, “ऐसी औरतें देश में आग लगाने की कोशिश करती हैं। वह बेलगाम होती हैं और जुबान से आग उगलती हैं। उन्हें किसी धर्म की जानकारी नहीं है, इस्लाम तो अमन का पैगाम देता है।”

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से निर्वाचित सांसद नुसरत के हिंदू शख्स से विवाह करने और मंगलसूत्र पहनने पर देवबंद ने ऐतराज जताया था। सहारनपुर के इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने नुसरत के मंगलसूत्र पहनने पर फतवा जारी किया है। नुसरत जहां ने हाल ही में कोलकाता के बिजनसमैन निखिल जैन से शादी की है।

पढ़ें :- शराब से ही होती है इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सुबह, 2 नंबर वाली तो बहुत बड़ी सुपरस्टार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...