1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Safed Aak Root : इस पौध की जड़ खोलेगी बंद किस्मत के ताले, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्कत

Safed Aak Root : इस पौध की जड़ खोलेगी बंद किस्मत के ताले, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्कत

जीवन में धन संबधी परेशानिया कार्यो की सफलता में बाधा बनती है। प्रचीन हिंदू धर्म ग्रंथों में  निर्धनता दूर करने के कई उपाय बताए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Safed Aak Root : जीवन में धन संबधी परेशानिया कार्यो की सफलता में बाधा बनती है। प्रचीन हिंदू धर्म ग्रंथों में  निर्धनता दूर करने के कई उपाय बताए है। कई ऐसे पेड़- पौधों का वर्णन किया गया है जो ना सिर्फ मनुष्य जीवन को आसान बनाने में मदद करते हैं बल्कि भविष्य में आने वाली बहुत सी परेशानियों से भी बचाव करने में मददगार होते हैं। आक के वृक्ष की सहायता से आप जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। आक की शाखाओं से दूध निकलता है। आक गर्मी के दिनों में रेतीली भूमि पर होता है चौमासे में पानी बरसने पर यह सूख जाता है। आइये आनते है आक के चमत्कारी प्रभाव के बारे में।

पढ़ें :- Copper Ring : गुस्से पर करना है नियंत्रण तो धारण करें धातु, पहनने से पहले नियमों को जान लेना जरूरी

1.जिस घर में आक की जड़ होती है वहां कभी भी निर्धनता नहीं रहती और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रहता है।

2.इस पौधे को गणपति का पौधा भी माना जाता है। यह दूध वाला पौधा होता है वैसे तो वास्तु के हिसाब से दूर वाले पौधे अशुभ माने जाते हैं।

3.जिनके पास पैसा नहीं टिकता है और हमेशा रुपयों की तंगी छाई रहती है उन्हें इससे बचने के लिए अपने घर के मुख्य दरवाजे पर आक की जड़ को काले कपड़े में लपेटकर लटका देना चाहिए।

4.बुरी नजर की वजह से बच्चे की तबीयत अक्सर खराब रहती है तो रवि पुष्य या गुरु पुष्य के दिन श्वेता के 11 फूलों की माला बनाकर बच्चे को पहनाना चाहिए।

पढ़ें :- Vastu Tips -Money Plant : सुख-समृद्धि में रुकावट बन सकती हैं मनी प्लांट की ये पत्तियां, जानें इसके कुछ नियम

5.यदि किसी घर की बरकत रूठ गई है तो सारे काम बिगड़ रहे हैं तो सफेद आक की जड़ को गणेश जी के सामने रखें। अब इसे पूजा के बाद अपनी तिजोरी में रख दें। इससे धन संबंधित समस्याएं दूर हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...