1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Safed Til Ke Totke : सफेद तिल के उपाय से बुरी दशा बदल जाती है, इसके टोटके के  बारे में जानिए

Safed Til Ke Totke : सफेद तिल के उपाय से बुरी दशा बदल जाती है, इसके टोटके के  बारे में जानिए

जीवन में इच्छित लक्ष्यों को पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। कड़ी मेहनत के बाद भी जब सफलता नहीं मिलती तब व्यक्ति निराश होने लगता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Safed Til Ke Totke : जीवन में इच्छित लक्ष्यों को पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। कड़ी मेहनत के बाद भी जब सफलता नहीं मिलती तब व्यक्ति निराश होने लगता है। मनोकामना की पूर्ती के लिए सनातन धार्मिक ग्रंथों में बहुत गूढ़ बाते बतायी गई है।  जीवन में सौभाग्य प्राप्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र अनेकों उपाय बताए है।  इन उपायों को पूरा करने से जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होता है। इसी तरह  सफेद तिल के उपाय बहुत कारगर है। इसके उपायोे को करने से जीवन के विगड़े काम बनने लगता है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए तिल का दान किया जाता है। इसके अलावा सूर्यदेव और भगवान विष्णु भी तिल दान करने से प्रसन्न होते हैं।आइये जानते है सफेद तिल के उन उपाय।

पढ़ें :- Budh Gochar 2023 : बुध के गोचर से इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, होगी तरक्की

1.गुरूवार को सुबह के समय गाय के शुद्ध घी में सफेद तिल डालकर भगवान का यज्ञ करें और यज्ञ की राख को एक साफ कपड़े में बाँधकर घर में रखें।

2.इसके साथ ही घी में सफेद तिल मिलाकर धन की देवी मां लक्ष्मी जी का भी हवन करें आपके ऊपर अतिशीघ्र देवी की कृपा होगी।

3.साथ ही प्रत्येक महीने एकादशी के दिन तिल से बनी मिठाइयों का भगवान को भोग अर्पण करें इससे आपको उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद मिलेगा।

पढ़ें :- February 2023 Vrat Tyohar : फुलेरा दूज पर श्री कृष्ण और राधा रानी फूलों की होली खेलते हैं, जानिए फरवरी माह के व्रत त्योहार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...