अब सचिवालय पर चढ़ा ‘भगवा रंग’

up-anexi

लखनऊ। यूपी में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार बनने के बाद अब सरकारी भवनों पर ‘भगवा’ का असर नजर आने लगा है। इसकी बानगी तब देखने को मिली जब सफेद रंग के मुख्यमंत्री सचिवालय(ऐनेक्सी) पर भगवा रंग चढ़ गया। पांच मंजिला ऐनेक्सी की बाहरी दीवार और बाउंड्री के कुछ हिस्से को भगवा कर दिया गया।

दरअसल, इस समय मुख्यमंत्री कार्यालय में रंगाई-पोताई का काम चल रहा है। भवन के गेट नंबर दो के आस-पास भगवा रंग से पोताई हो गई है। बाउंड्री की पट्टियों पर भगवा रंग है, जबकि बाकी हिस्सा उसके अलग-अलग रंग में है। मुख्य बिल्डिंग का ज्यादातर हिस्सा विशेष जालीदार डिजाइन का बना हुआ है। इसके लिहाज से माना जा रहा है कि इन्हें सफेद ही रखा जाएगा। हालांकि इस मामले पर अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- चारबाग होटल अग्निकांड: मुख्यमंत्री करेंगे मृतकों के परिजनों की दो लाख की आर्थिक मदद }

सूत्रों की मानें तो सचिवालय के कुछ हिस्से को भगवा किए जाने का फैसला पंचम तल से हुआ है। बता दें कि ऐनेक्सी की रंगाई को काफी समय हो चुका था। ऐसे में इसके रंगरोगन का प्रस्ताव बनने पर यह सुझाव भी आया कि इसका रंग बदला जाना चाहिए।

{ यह भी पढ़ें:- मानकों को ताख पर रखकर हो रहा होटलों का कारोबार, लाखों जिंदगियां दांव पर }

लखनऊ। यूपी में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार बनने के बाद अब सरकारी भवनों पर 'भगवा' का असर नजर आने लगा है। इसकी बानगी तब देखने को मिली जब सफेद रंग के मुख्यमंत्री सचिवालय(ऐनेक्सी) पर भगवा रंग चढ़ गया। पांच मंजिला ऐनेक्सी की बाहरी दीवार और बाउंड्री के कुछ हिस्से को भगवा कर दिया गया। दरअसल, इस समय मुख्यमंत्री कार्यालय में रंगाई-पोताई का काम चल रहा है। भवन के गेट नंबर दो के आस-पास भगवा रंग से पोताई हो गई…
Loading...