सहवाग ने शेयर की गाय की ये खास फोटो, सोशल मीडिया पर वायरल

नई दिल्ली। गाय का मुद्दा पूरे देश में चर्चे का विषय बना हुआ है, देश भर से इस मुद्दे पर प्रतिक्रियाएँ आ रही है। गौ हत्या पर सख्त कानून बने इसकी भी मांग पिछले दिनों कई राज्यों से सुनने को मिली हालांकि अभी भी इस मसले का कोई हल नहीं निकला है। इसी बीच पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गुरुवार को ट्वीटर के जरिये अपनी भी राय रखी। सहवाग ने ट्वीटर पर फोटो शेयर किया है जिसमें गाय एक संत के सामने सर झुका रही है। सहवाग के इस तस्वीर को लगातार शेयर किया जा रहा है।






बताया जा रहा है कि यह तस्वीर 2008 में श्रीलंका में ली गई है। जब एक संत ने गाय को हत्या से बचा लिया था जिसके बाद गाय ने कुछ इस अंदाज़ में संत का शुक्रिया अदा किया। सहवाग ने इस ट्वीट के साथ लिखा कि गाय का इस प्रकार का व्यवहार शानदार है। बताते चलें कि यह पहला कोई सामाजिक मुद्दा नहीं है जिस पर सहवाग ने इतनी बेबाकी से अपनी राय रखी हो, इससे पहले भी तमाम मुद्दो पर सहवाग ने खुल कर बोला है।




गौरतलब है कि केरल में गाय को सरेआम काटने के बाद से ही देश भर में गाय को लेकर माहौल सा बना हुआ है। अभी बुधवार को ही राजस्थान हाईकोर्ट ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की सिफारिश की है। राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस महेश चंद्र शर्मा ने एक फैसले में कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए और गोहत्या करने वालों को आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए। उनके इस फैसले की देश भर में चर्चा हो रही है।