ऑस्ट्रेलिया में भारतीय हॉकी टीम की लड़कियों से दुर्व्यवहार, जांच के आदेश

indian-hocky-team

नई दिल्ली। सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में भारत हॉकी टीम की लड़कियां ऑस्ट्रेलिया में भारतीय अधिकारियों से यह शिकायत कर रही हैं कि उन्हें उचित सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर यह मामला तूल पकड़ने लगा है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि इस वीडियो में शामिल टीम और कोच, प्रदीप कुमार को यात्रा के लिए कोई मंजूरी नहीं दी गई और ना ही हॉकी इंडिया ने इस दौरे की मंजूरी दी है। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने इस मामले पर जांच का आदेश दिया है।

वीडियो में खिलाड़ियों का आरोप है कि उन्हे मैचों के शेड्यूल के बारे में भी नहीं बताया जा रहा है और न उन्हें आने जाने के साधन मुहैया कराये जा रहे है। इसी कुप्रबंधन के कारण टीम पहले ही दो मैच नहीं खेल पाई है। टीम के कोच प्रदीप कुमार ने भी कहा है कि टीम को न तो ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिल रही है और ना उनके खाने का कोई बंदोबस्त है।

{ यह भी पढ़ें:- स्वास्थ्य लाभ ले रहे अरूण जेटली ने सोशल मीडिया से विपक्ष को बनाया निशाना, कहीं ये बाते... }

जब टीम के कोच से फोरम ऑफ इंडियन ऑस्ट्रेलियन (एफआईए) ने संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि ये लड़कियां ऑस्ट्रेलिया में स्कूली बच्चों के एक टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए गई हैं। इस टूर्नामेंट का नाम पैसिफिक स्कूल गेम्स है। एफआईए भारत-ऑस्ट्रेलियन समुदाय के मसलों को देखता है।

हालांकि कोच प्रदीप कुमार ने बाद में कहा, कुछ गलतफहमी हुई थी जिससे कुछ भ्रम हो गया था। अब स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अब उन्हें किसी भी स्तर पर किसी तरह की परेशानी नहीं है और अब वह आगे सब खुद ही संभाल लेने में सक्षम हैं वह कहते हैं अब सब कुछ नियंत्रण में है।

{ यह भी पढ़ें:- जेल में बंद आसाराम का ऑडियो हुआ वायरल, कहा- जल्द आऊंगा बाहर }

नई दिल्ली। सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में भारत हॉकी टीम की लड़कियां ऑस्ट्रेलिया में भारतीय अधिकारियों से यह शिकायत कर रही हैं कि उन्हें उचित सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर यह मामला तूल पकड़ने लगा है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि इस वीडियो में शामिल टीम और कोच, प्रदीप कुमार को यात्रा के लिए कोई मंजूरी नहीं दी गई और ना ही हॉकी इंडिया ने…
Loading...