1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SAIL Recruitment 2022: Management Trainee के 245 पदों पर निकाली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

SAIL Recruitment 2022: Management Trainee के 245 पदों पर निकाली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास बताई गई योग्यता होनी चाहिए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SAIL Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास बताई गई योग्यता होनी चाहिए।

पढ़ें :- NEIGRIHMS दे रहा सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इस डेट तक कैंडिडेट्स करें अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आपको बता दें, इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन होगे। आवेदन करने की शुरूआत 3 नवंबर 2022 को हो गई थी।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 नवंबर 2022 है। बता दें कि कुल 245 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को जारी किया गया नोटिस पढ़ना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आगे पढ़ सकते हैं।

इन पदों पर निकली है भर्ती

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, सेल ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों कुल 245 पदों पर भर्ती निकाली है। पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी किया ऑफिशियल नोटिस पढ़ सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन के बाद उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से हो कर गुजरना होगा। चयन प्रक्रिया के लिए इंजीनियरिंग GATE 2022 परीक्षा में ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट में उपस्थित हुए हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को समूह चर्चा और साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए सेल की करियर पेज वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

इतनी है आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस देनी होगी। आवेदन फीस के रूप में सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 700 रुपये आवेदन फीस देनी होगी और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए ₹200/- है। फीस का भुगतान भी ऑनलाइन ही होगा।

ये होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास योग्यता होनी चाहिए। योग्यता के रूप में उम्मीदवारों के पास मैकेनिकल, मेटलर्जी, इलेक्ट्रिकल, केमिकल, सिविल इंस्ट्रुमेंटेशन और माइनिंग के सात इंजीनियरिंग विषयों में से किसी एक में उम्मीदवारों के पास 65 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए।

इतनी होनी चाहिए आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का एक आयु सीमा के अंदर होना आवश्यक है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की 23 नवंबर, 2022 को 28 वर्ष तक होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...