1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुंबई में ‘सैलाब’, रात भर मूसलाधार बारिश, मुंबई में आज दिन भर भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई में ‘सैलाब’, रात भर मूसलाधार बारिश, मुंबई में आज दिन भर भारी बारिश की चेतावनी

Sailab In Mumbai Torrential Rain Overnight Heavy Rain Warning Throughout The Day In Mumbai

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: बुधवार को हैदराबाद शहर में सड़कों पर नावें चल रही थी तो आज मुंबई और पुणे पानी पानी हो गया है. मुंबई और पुणे में रातभर जमकर बारिश हुई है. मुंबई में सियोन पुलिस स्टेशन के पास कई फीट पानी भर गया है. तो पुणे में सड़कों पर मानों दरिया बह रहा है. पुणे के दगडू सेठ गणेश मंडल के बाहर कई फीट पानी जमा हो गया है.

पढ़ें :- तेलंगाना में मूसलाधार बारिश से जन-जीवन प्रभावित, दो दिनों तक सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बंद

मुंबई में आज दिन भर भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम विभाग ने आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसकी शुरुआत रात को ही हो चुकी है. रात हुई बारिश के बाद मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों जलजमाव हो गया है. पुणे में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए है.

पुणे के इंद्रपुर इलाके में तेज बारिश के बाद छोटे-छोटे नाले उफान पर आ गए. यहां लहरों की चपेट में एक बाइकसवार आ गया और बहने लगा. इसके बाद जेसीबी की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद उसे बचाया गया. अक्टूबर के महीने की इस बारिश से पुणे के दगडू सेठ गणेश मंडल के बाहर की सड़क पर कई फीट पानी बह रहा है. भारी बारिश के बाद पुणे-अहमदाबाद हाईवे पर भी पानी भर गया है.

मौसम विभाग ने पुणे के साथ महाराष्ट्र के मुंबई समेत रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग इलाके में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई में कल से ही बारिश हो रही है. पुणे में भारी बारिश की वजह से पुणे-सोलापुर हाईवे पर ट्रैफिक बाधित हो गया और यहां सड़क पर पानी बहने लगा. पुणे में कई जगहों पर लोगों के घरों में भी पानी भर गया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...