1. हिन्दी समाचार
  2. साइना नेहवाल कुछ देर में भाजपा में होंगी शामिल,जेपी नड्डा दिलाएंगे सदस्यता

साइना नेहवाल कुछ देर में भाजपा में होंगी शामिल,जेपी नड्डा दिलाएंगे सदस्यता

By बलराम सिंह 
Updated Date

Saina Nehwal Will Join Bjp In Some Time Jp Nadda Will Get Membership

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन की स्टार शटलर साइना नेहवाल अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि साइना आज से राजनीति में उतर रही है। सूत्रों का कहना है कि साइना थोड़ी ही देर में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रही हैं। इसके लिए बीजेपी के केन्द्रीय कार्यालय में गहमा गहमी चल रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कार्यालय में मौजूद हैं

पढ़ें :-  कालना में रोड शो: जेपी नड्डा ने झोंकी ताकत, कहा-  ममता की हालत हारे हुए खिलाड़ी जैसी  

बता दें कि साइना नेहवाल ने 2012 ओलिंपिक में कांस्य पदक जीती थीं। उन्होंने 2015 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत और 2017 में कांस्य जीती थीं। कॉमनवेल्थ गेम्स में उनके नाम तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक है। उनके नाम एशियन गेम्स में दो कांस्य और एशियन चैम्पियनशिप में तीन कांस्य पदक हैं।

साइना नेहवाल बैडमिंटन के सभी बड़े टूर्नामेंट (ओलिंपिक, वर्ल्ड चैम्पियनशिप और वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप) में पदक जीतने वाली इकलौती भारतीय हैं। ओलिंपिक में पदक जीतने वाली वे पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना ने 2014 उबर कप में भारतीय टीम की कप्तानी की थीं। तब भारत कांस्य पदक जीता था।

साइना को 2018 में वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने मोस्ट प्रोमिसिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना था। उन्हें 2009 में अर्जुन अवॉर्ड, 2010 में पद्मश्री, 2010 में राजीव गांधी खेल रत्न और 2016 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

पढ़ें :- गाजियाबाद : जयपुरिया मॉल में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौक पर पहुंची

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...