1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बर्ड फ्लू के खतरों के बीच शुरू हुई गाजीपुर मंडी में मुर्गों की बिक्री

बर्ड फ्लू के खतरों के बीच शुरू हुई गाजीपुर मंडी में मुर्गों की बिक्री

Sale Of Chickens In Ghazipur Mandi Started Amidst Bird Flu Threats

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 नई दिल्ली: कोरोना के बाद लगातार बर्ड फ्लू का कहर जारी है जहां एक तरफ कोरोना वैक्सीन टीका आज से शुरू हो चुका है वहीं दूसरी तरफ बर्ड फ्लू के चलते पछियों मुर्गों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। दरअसल बर्ड फ्लू के बीच एशिया की सबसे बड़ी गाजीपुर मुर्गा मंडी वापस खुल गई है।

पढ़ें :- अनिश्चितकाल के लिए बंद हुआ लाल किला, जानिए क्या है वजह

सुबह से यहां मुर्गों के थोक खरीदारों का पहुंचना जारी है। बर्ड फ्लू के खतरे के मद्देनज़र दिल्ली सरकार और MCD ने मुर्गों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। बाद में जब सारी रिपोर्टें नेगिटिव आई, तो गुरुवार को सरकार और निगमों ने प्रतिबंध वापस ले लिया।

मुर्गा मंडी में कारोबारी मोहम्मद जाहिद ने मीडिया को बताया कि वे सभी सरकार के फैसलों के साथ हैं। आदेश आते ही फ़ौरन काम बंद कर दिया गया था। उसके बाद बर्ड फ्लू की जांच हुई, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। फिर सीएम अरविंद केजरीवाल ने गाजीपुर मुर्गा मंडी पर लगाई 10 दिनों की पाबंदी को तत्काल हटा लिया।

धड़ल्ले से बिक रहे मुर्गे 

आज से काम शुरू हो गया है। अब धड़ाधड़ मुर्गे बिक रहे हैं। दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन के महामंत्री इरशाद कुरैशी ने मीडिया को बताया कि अभी मंडी में मुर्गों के ज्यादा ऑर्डर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में मुर्गा और मीट बेचने वाले छोटे दुकानदार मंडी से कच्चा माल खरीदकर ले जा रहे हैं। होटल और रेस्त्रां मालिक एक दो दिन प्रतीक्षा करेंगे क्योंकि बर्ड फ्लू की खबरों के बीच लोग भी चिकन खाने में सावधानी या परहेज करेंगे। घर में भले लोग चिकन को ठीक से पकाकर खा लें, किन्तु रेस्त्रां, ढाबे, होटल में डिमांड आने के बाद ही बिक्री बढ़ेगी।

पढ़ें :- 'कड़कनाथ' भी बर्ड फ्लू की चपेट में, धोनी ने दिया था दो हजार चूजों का ऑर्डर 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...