1. हिन्दी समाचार
  2. Vivo S1 के इस वेरिएंट की बिक्री भारत में शुरू, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Vivo S1 के इस वेरिएंट की बिक्री भारत में शुरू, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Sales Of This Variant Of Vivo S1 Started In India Know The Price And Specifications

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Vivo S1 हैंडसेट निर्माता कंपनी Vivo ने पिछले महीने भारतीय बाजार में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन वीवो एस1 को लॉन्च किया था। वीवो एस1 के तीन वेरिएंट भारत में उतारे गए थे, 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट। 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट पहले ही Flipkart और Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब Vivo ने गैजेट्स 360 को इस बात की पुष्टि की है कि अब Vivo S1 का 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

पढ़ें :- भारत में होगी इंग्लैंड के स्पिनरों की असल परीक्षा: महेला जयवर्धने

Vivo S1 Price in India

भारत में Vivo S1 के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,990 रुपये तय की गई है। इसके अलावा पिछले महीने वीवो एस1 के 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भी उतारा गया था लेकिन अभी तक इस वेरिएंट की बिक्री भारत में शुरू नहीं हुई है।

वीवो एस1 के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,990 रुपये है। मुंबई के नामी रिटेलर महेश टेलीकॉम ने भी ट्वीट करके इस बात को कंफर्म किया है कि यह वेरिएंट ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर उपलब्ध है। इस मॉडल को फिलहाल ऑनलाइन लिस्ट नहीं किया गया है लेकिन यह जल्द Amazon, Flipkart और वीवो इंडिया के ई-स्टोर पर उपलब्ध कराया जा सकता है।

Vivo S1 के स्पेसिफिकेशन्स

पढ़ें :- ओ तेरी!! इस लड़की के बाल हैं इतने लंबे कि अपने बालों से लेती है रस्सी का काम, video ने उड़ाए सबके होश

इस फोन में 6.38 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा उपलब्ध है। यह octa-core MediaTek Helio P65 MT6768 ​प्रोसेसर पर कार्य करता है। पावर बैकअप के Vivo S1 में 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि लंबे समय का बैकअप प्रदान कर सकती है।

फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो Vivo S1 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें f/1.78 लेंस के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...