सलमान के बयान पर बोले रवि किशन, हमारे लिए देश हित पहले

अम्बेडकरनगर। जम्मू कश्मीर के उरी हमले के बाद जहाँ देश के आम आदमी से लेकर सभी राजनैतिक पार्टियाँ पकिस्तान की इस नापाक हरकत के विरोध में एक मंच पर खड़ी है। वहीं बॉलीबुड अभिनेता सलमान खान भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाये गए प्रतिबंध न्ध के पक्षधर नहीं नजर आ रहे है। ये बाते सलमान खान ने अपने इस बयान से साफ़ कर दिया है ” कलाकार है न की आतंकी “। फिलहाल पाकिस्तानी कलाकारों के बचाव में उतरे सलमान खान अब इस मुद्दे पर अकेले पड़ गये है। क्योंकि फिल्म तेरे नाम में उनके साथ काम कर चुके भोजपुरी व बॉलीबुड अभिनेता रवि किशन ने कहा कि देश हित पहले है।




जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में देर रात पहुंचे अभिनेता रवि किशन ने कहा कि उडी हमले के बाद पकिस्तान की हुकूमत ने अपने यहाँ हमारे देश की हिंदी फिल्मों की रिलीजिंग पर बैन लगा दिया है। जिसके बाद हमारी सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन ( सेंट्रा ) ने भी हमारे देश में पाकिस्तानी ऐक्टरों पर कुछ समय के लिये प्रतिबंध न्ध लगा दिया है। लेकिन वही जब रवि किशन से सलमान खान द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में दिये गये बयान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने पहले तो इस पर कोई प्रतिक्रिया देने से अपना बचाव किया। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी प्रतिक्रया रखी।

रवि किशन ने कहा कि ‘देश हित पहले है’ ये लड़ाई आर्मी टू आर्मी, गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट और आर्मी टू टेररिस्ट है। उन्होंने इसका भी खुलासा किया कि पाकिस्तानी कलाकार उडी हमले के दो-तीन दिनों बाद खुद ही इण्डिया छोड़कर पाकिस्तान चले गये गये। उन्होंने हमारी भावनाओं का साथ नहीं दिया। यही से करोडो रूपया कमा रहे थे।

हमारे यहाँ के 18 जवान शहीद हुये उनके बारे में पाकिस्तानी कलाकारों ने कोई संवेदना नहीं व्यक्त किया इस बात से मुझे भी दुःख हुआ। पाकिस्तानी कलाकारों ने खुद ही जहाज पकड़ा और वहां पहुंचकर उन्होंने कहा कि “कंट्री इज फस्ट “। रवि किशन ने कहा कि हमने तो पाकिस्तानी कलाकारों को इतना सम्मान दिया उन्हें सीने पर बैठाये रखा। चाहे वो फवाद हो या रईस फिल्म में शाहरुख़ खान की पाकिस्तानी हिरोइन हो या वहां के अन्य कलाकार। बॉलीबुड अभिनेता रवि किशन ने यहाँ तक कहा कि ” हमारे लिये पहले देश है , यदि हमको देश के लिये लड़ाई भी लड़ना पड़े तो मैं लड़ूंगा।