1. हिन्दी समाचार
  2. भारत की जीत पर सलमान खान ने इस तरह दी टीम को बधाई

भारत की जीत पर सलमान खान ने इस तरह दी टीम को बधाई

Salman Khan Congratulated The Team Like This On Indias Victory

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

मुंबई। लंदन में हुए ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में भारत को मिली जीत के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी जिसके बाद पूरा देश खुशी के रंग में डूबा है। इतना ही नहीं बॉलीवुड के कई कलाकारों ने टीम को बधाई दी। साथ ही बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान ने भी इस जीत पर अपना रिएक्शन दिया है। भारत की इस जीत पर हर कोई टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम को बधाई दे रहा है, लेकिन बॉलीवुड के सुल्तान का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

पढ़ें :- देव दीपावली: काशी पहुंचे सीएम योगी, पीएम की आगवानी को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

दरअसल, सलमान खान ने ट्वीट कर कहा “टीम भारत को ‘भारत’ की ओर से बधाई।” इस ट्वीट के लिखते ही तेज़ी से लोगों के रिएक्शन आने शुरू हो गए। बता दें कि पाकिस्तानी टीम बारिश की वजह से 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी। जिसके कारण भारत और पाकिस्तान मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर किया गया। जिसमें भारत को जीत हासिल हुई।

पढ़ें :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की टीम में भारतीय मूल की नीरा टंडन संभाल सकती हैं ये जिम्मेदारी

बताते चले कि पहली बार साल 1992 में पाकिस्तान और भारत की टीम भिड़ी थी और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सातवीं बार पाकिस्तान को पछाड़ कर जीत हासिल की। इतना ही नहीं इस मैच में टॉस हारने के बाद भारत से रोहित शर्मा ने 140 की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए। वही, पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था। मगर तीन बार बारिश आने के कारण पाकिस्तानी टीम 35 ओवरों में छह विकेट के साथ 166 रन ही बना पाई।

पढ़ें :- काशी में पीएम मोदी का होगा भव्य स्वागत, देव दीपावली पर जलायेंगे दीप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...