सलमान ​खान दोषी करार

Salman Khan, सलमान ​खान
सलमान ​खान दोषी करार

Salman Khan Convicted In Black Bug Poaching Case

जोधपुर। फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान जोधपुर के जंगलों में काले हिरण यानी चिंकारा का शिकार कर कानूनी मामले में फंसे सलमान खान को दोषी करार दिया गया है।वहीं सलमान खान के साथ सह आरोपी बनाए गए सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और अभिनेत्री नीलम समेंत पांच को बरी कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक जोधपुर कोर्ट के सीजेएम ग्रामीण देव कुमार खत्री ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में अदालत के सामने अंतिम बहस 28 मार्च को हुई थी।

बताया जा रहा है अदालत ने वन्य जीव संरक्षण कानून 9/51, 9/52 और आईपीसी की धारा 148 के तहत सलमान को दो साल कैद की सजा सुनाई है। सजा की मियाद को देखते हुए कानूनी रूप से सलमान को एक महीने के लिए तुरंत जमानत मिल जाएगी। जिसके बाद उन्हें बड़ी अदालत में इस फैसले को चुनौती देनी होगी।

क्या होगी अधिकतम सजा —

काला हिरण संरक्षित वन्य प्राणी की श्रेणी में आता है। जिसका शिकार पूरी तरह से वर्जित है।1998 में फिल्म की शूटिंग के दौरान सफारी पर गए सलमान पर आरोप था कि उन्होंने दो काले हिरणों का शिकार किया था। इस मामले में अदालत ने उन्हें दोषी पाया है। फिलहाल सजा की घोषणा नहीं हुई, जानकारों के मुताबिक इस मामले में उन्हें अधिकत छह साल की सजा हो सकती है।

जोधपुर। फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान जोधपुर के जंगलों में काले हिरण यानी चिंकारा का शिकार कर कानूनी मामले में फंसे सलमान खान को दोषी करार दिया गया है।वहीं सलमान खान के साथ सह आरोपी बनाए गए सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और अभिनेत्री नीलम समेंत पांच को बरी कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक जोधपुर कोर्ट के सीजेएम ग्रामीण देव कुमार खत्री ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।…