बॉक्स आॅफिस पर सलमान खान का कब्जा, Tiger Zinda Hai को मिले 2.5 से 4.5 स्टार

Tiger-Zinda-Hai1
बॉक्स आॅफिस पर सलमान खान का कब्जा, टाइगर जिन्दा है को मिले 2.5 से 4.5 स्टार

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की पांच साल पहले रिलीज हुई स्पाई मूवी एक था टाइगर की सीक्वल मूवी टाइगर जिंदा है शुक्रवार को रिलीज हो गई है। एक्शन और मार धाड़ से भरपूर सलमान खान की इस फिल्म को बॉक्स आॅफिस पर पहले दिन जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है। पहले ​ही दिन फिल्म के सारे शो हाउस फुल नजर आए हैं। 2017 में सलमान खान की यह दूसरी रिलीज है। इससे पहले जून के महीने में रिलीज हुई सलमान खान की होम प्रोडक्शन फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स आॅफिस पर फ्लाप साबित हुई थी। लेकिन अपनी दूसरी रिलीज के साथ सलमान खान ने क्रिसमस के सीजन को पूरी तरह से कैश करने का प्रयास किया है, जिसमें वह कामयाब होते भी नजर आ रहे हैं।

फिल्म टाइगर जिंदा है को फिल्म समीक्षकों से अच्छे रिव्यू मिले हैं। इस फिल्म को सबसे कम 2.5 स्टार मिले हैं, जबकि अधिकतम 4.5 स्टार भी फिल्म को मिले हैं। सबसे बड़ी कमी फिल्म का लंबा होना बताया जा रहा है। हालांकि फिल्म में सलमान खान के अपोजिट एकबार फिर नजर आ रहीं कटरीना कैफ की भूमिका को समीक्षकों ने सराहा है। कटरीना कैफ ने फिल्म के सभी एक्शन सीक्वेन्स खुद ही किए हैं। कुल मिलाकर टाइगर जिंदा है को ​सकारात्मक रिव्यू मिले हैं। फिल्म को एकबार तो देखा जा सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- Box Office Collection : 100 करोड़ की 'रेस' में जीत गये सलमान खान, बनाया ये रिकॉर्ड }

फिल्म ट्रेंड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने फिल्म का वन वर्ड रिव्यू करते हुए फिल्म को ब्लॉकबस्टर करार दिया है। सोशल साइट्स पर भी सलमान के फैन्स अपने हीरों को एक्शन अवतार की प्रशंसा करते नजर आ रहे हैं।

क्या है फिल्म की कहानी —

{ यह भी पढ़ें:- सलमान, अभिषेक सहित कई बॉलीवुड स्टार का रिश्ता केवल सगाई तक चला }

फिल्म की कहानी आईएसआईएस के कब्जे वाले ईरान की दिखाई गई है। जहां कट्टरवादी आतंकी संगठन के कब्जे वाले इलाके में 25 भारतीय नर्से फंस जातीं हैं, जिन्हें वापस लाने की जिम्मेदारी लेते हुए भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ गुमनामी में जी रहे अपने जासूस टाइगर (सलमान खान) को याद करती है। एक ​नाटकीय घटनाक्रम के बाद टाइगर इस मिशन पर निकल पड़ता है। मारधाड़ से भरपूर अपने आॅपरेशन के बीच में टाइगर की मुलकात एकबार फिर होती है पाकिस्तानी महिला जासूस जोया यानी कैटरीना कैफ से जो 15 पाकिस्तानी नर्सों को बचाने के आॅपरेशन पर है।

भारत और पाकिस्तान की रियल दुश्मनी के बीच फिल्मी दोस्ती की मिसाल पेश करते हुए टाइगर, जोया के साथ ज्वाइंट आॅपरेशन को अंजाम देते हुए 25 भारतीय नर्सों के साथ 15 पाकिस्तानी नर्सों को भी रेस्क्यू करता है।

फिल्म में एक्शन सीनों को बेहद नए अंदाज में फिल्माया गया है। फिल्म के गाने पहले ही यू ट्यूब में माध्यम से लोगों के सामने आ चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- संपर्क फॉर समर्थन के तहत अभिनेता संजय दत्त से मिले सीएम योगी }

पूरी फिल्म एक रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है। जिसमें आईएसआईएस के कब्जे वाले ईरान में फंसी 46 भारतीय नर्सों को भारत वापस लाने के लिए भारत सरकार आॅपरेशन लांच करती है। जिसे भारतीय सेना के जवान सफलता पूर्वक अंजाम देते हुए सभी नर्सों को एयरलिफ्ट करते हैं। इस आॅपरेशन के लिए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की सराहना की गई थी।

फिल्म की खास बात —

इस फिल्म की कहानी खुद सलमान खान ने लिखी है। युद्ध जैसे हालातों से जूझ रहे ईरान के दृश्यों को फिल्माने का काम निर्देशक अली अब्बास जफर ने बखूबी अंजाम दिया है।

{ यह भी पढ़ें:- ‘दस का दम’ में आई इस महिला की बेटी का ताउम्र खर्चा उठाएंगे सलमान खान }

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की पांच साल पहले रिलीज हुई स्पाई मूवी एक था टाइगर की सीक्वल मूवी टाइगर जिंदा है शुक्रवार को रिलीज हो गई है। एक्शन और मार धाड़ से भरपूर सलमान खान की इस फिल्म को बॉक्स आॅफिस पर पहले दिन जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है। पहले ​ही दिन फिल्म के सारे शो हाउस फुल नजर आए हैं। 2017 में सलमान खान की यह दूसरी रिलीज है। इससे पहले जून के महीने में रिलीज हुई सलमान खान…
Loading...