पाकिस्तानी अभिनेता कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं: सलमान

मुम्बई: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ जारी अभियान पर शुक्रवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि पड़ोसी देश के कलाकार आतंकवादी नहीं हैं। सलमान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “वे कलाकार हैं। आप क्या सोचते हैं? क्या कलाकार आतंकवादी होते हैं?”



सलमान ने कहा, “वे वीजा के साथ भारत आते हैं। कौन उन्हें वीजा देता है? हमारी भारतीय सरकार ने उन्हें वीजा दिया है। सरकार ने उन्हें काम करने की अनुमति दी है।” लेकिन, सलमान ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध के सिलसिले में बॉलीवुड में उठाए जा रहे कदमों पर खास तौर से प्रश्नचिन्ह नहीं लगाए।

सलमान यहां ‘बीइंग ह्यूमन’ के गहनों की श्रृंखला को लांच करने आए थे। भारतीय सेना के नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकवादियों के खिलाफ किए गए ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बारे में सलमान ने कहा, “आदर्श स्थिति शांति की होती है। अब यह हुआ है, तो निश्चित तौर पर इसकी प्रतिक्रिया भी होगी।”

सलमान ने हालांकि, आतंकियों पर भारत के ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को सही ठहराते हुए कहा कि इसमें उन आतंकवादियों को लक्ष्य बनाया गया, जिन्होंने 18 सितम्बर को जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में सैन्य शिविर पर हमलाकर सेना के 19 जवानों को शहीद किया था और जो और हमलों की साजिश रच रहे थे। ‘इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन’ ने गुरुवार को भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया।